Move to Jagran APP

IPL 2021: कोरोना के कारण कीवी खिलाड़ियों की सुरक्षा लेकर न्यूजीलैंड सरकार चिंतित, बोर्ड ने कहा स्थिति पर रख रहे नजर

कोरोना से बढ़ते मामलों के बीच न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स आइपीएल में खेलने के लिए भारत आए हैं और इनकी सुरक्षा को लेकर वहां सरकार चिंतित है। आठ खिलाड़ी भारत आए हैं। बोर्ड ने कहा है कि वह स्थिति की निगरानी कर रहा है।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 12:33 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 12:33 PM (IST)
IPL 2021: कोरोना के कारण कीवी खिलाड़ियों की सुरक्षा लेकर न्यूजीलैंड सरकार चिंतित, बोर्ड ने कहा स्थिति पर रख रहे नजर
कोरोना के कारण आइपीएल खेलने आए कीवी खिलाड़ियों की सुरक्षा लेकर न्यूजीलैंड सरकार चिंतित।

वेलिंग्टन, एएनआइ। न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाले यात्रियों पर अस्थाई तौर पर रोक लगा दी है। यह प्रतिबंध रविवार 11 अप्रैल से शुरू होगा और 28 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान भारत में रहने वाले न्यूजीलैंड के नागरिक और स्थाई निवासी भी अपने देश नहीं लौट सकेंगे। यह निर्णय गुरवार को आई उस रिपोर्ट के बाद लिया गया, जब देश में संक्रमण के 23 मामले सामने आए। इनमें से 17 लोग भारत से लौटे थे। इस बीच न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स आइपीएल में खेलने के लिए भारत आए हैं और इनकी सुरक्षा को लेकर वहां सरकार चिंतित है। आठ खिलाड़ी भारत आए हैं।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने साफ कह दिया है कि केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल सेंटनर, काइल जैमीसन, जिमी नीशम, टिम सेफर्ट, एडम मिल्ने और लॉकी फर्ग्यूसन की सुरक्षा न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की जिम्मेदारी है। इसपर बोर्ड ने कहा है कि वह स्थिति की निगरानी कर रहा है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी के संपर्क में है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के पब्लिक अफेयर मैनेजर रिचर्ड बॉक ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि हम स्थिति को मॉनिटर कर रहे हैं और  फ्रेंचाइजियों के भी लगातार संपर्क में हैं, ताकि बातचीत का जरिया खुला रहे। हम हर स्थिति को लेकर बातचीत करने के लिए तैयार हैं। 

प्लेऑफ के दौरान वापस लौट सकते हैं न्यूजीलैंड के चार खिलाड़ी

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने गुरुवार को टीम का एलान कर दिया, जो आइपीएल टीमों के लिए झटका साबित हो सकता है। दरअसल, चयनित टीम में चार ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आइपीएल का हिस्सा रहेंगे और राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए उन्हें प्लेऑफ के दौरान छोड़कर जाना पड़ेगा। इस सीरीज का पहला टेस्ट लॉ‌र्ड्स में दो जून से जबकि एजबेस्टन में दूसरा टेस्ट 10 जून से शुरू होगा। कोविड-19 नियमों के मुताबिक इंग्लैंड में भारत से जाने वाले हर व्यक्ति को 10 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा। इसका मतलब खिलाड़ी को सीरीज से कम से कम 12-15 दिन पहले इंग्लैंड पहुंचना होगा। आइपीएल प्लेऑफ मुकाबलों की शुरुआत 25 मई से होगी।

बबल टू बबल ट्रांसफर

हालांकि, अगर खिलाड़ी बबल टू बबल ट्रांसफर लेते हैं तो समय कम हो सकता है। दूसरी ओर, आइपीएल का फाइनल 30 मई को निर्धारित है। कप्तान केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद के प्रमुख खिलाड़ी हैं, जबकि तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट मुंबई इंडियंस की तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान जसप्रीत बुमराह के साथ संभालेंगे। काइल जेमिसन विराट की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा है। मिशेल सेंटनर चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.