Move to Jagran APP

IPL 2020: अंडरडॉग का तमगा हटाना चाहेगी SRH, जानिए क्या है टीम की कमजोरी और ताकत

IPL 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के पास अपनी ताकत दिखाने का मौका है क्योंकि टीम को अभी तक अंडरडॉग समझा जाता है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 08:08 AM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 08:08 AM (IST)
IPL 2020: अंडरडॉग का तमगा हटाना चाहेगी SRH, जानिए क्या है टीम की कमजोरी और ताकत
IPL 2020: अंडरडॉग का तमगा हटाना चाहेगी SRH, जानिए क्या है टीम की कमजोरी और ताकत

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। IPL 2020 के शुरू होने में अब सिर्फ छह दिन शेष हैं। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस को आइपीएल की दो मजबूत टीम में गिना जाता है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीम को अंडरडॉग कहा जाता है। हालांकि, एक बार सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आइपीएल का खिताब जीत गई है, लेकिन फिर भी टीम ज्यादा सफल नहीं है। ऐसे में इस बार 13वें सत्र में SRH टीम अंडरडॉग के तमगे को हटाना चाहेगी।

loksabha election banner

आपको बता दें, सनराइजर्स हैदराबाद आइपीएल की एक ऐसी अकेली टीम है, जिसका गेंदबाजी आक्रमण सबसे मजबूत है। पिछले कुछ सत्रों में यह टीम कम स्कोर को भी बचाने में सफल रही है और यह सिर्फ उनके विश्व स्तरीय गेंदबाजों के कारण हो पाया है। हालांकि, इंग्लैंड के ओपनर जॉनी बेयरस्टो के आने से इस टीम को बल्लेबाजी में भी बढ़त मिली है। यही वजह है कि 2016 में खिताब जीतने के बाद से यह टीम हर बार प्लेऑफ में पहुंची है। ऐसे में इस बार भी यह टीम युवा जोश के साथ कमाल करने को तैयार है।

सबसे बड़े ओपनर

सनराइजर्स हैदराबाद के पास डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो जैसे आइपीएल के दो सबसे बड़े ओपनर हैं। इसके अलावा उनके पास मध्य क्रम में रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन और मनीष पांडे जैसे मंझे हुए बल्लेबाज हैं। इस बार टीम को विराट सिंह और प्रियम गर्ग जैसे युवा बल्लेबाजों का साथ भी मिलेगा, जिससे टीम का मध्य क्रम मजबूत होगा।

भुवी पर रहेगा भार

भारतीय टीम के शीर्ष गेंदबाजों में शामिल भुवनेश्वर कुमार की अगुआई में टीम के पास बासिल थंपी, खलील अहमद, संदीप शर्मा, फाबियन एलेन जैसे गेंदबाज हैं। वहीं विश्व के नंबर एक टी-20 स्पिनर राशिद खान भी उसके पास हैं। मुहम्मद नबी और शाहबाज नदीम भी किसी से कम नहीं हैं।

 

SRH का कमजोर पक्ष

दरअसल, हैदराबाद का जो मजबूत पक्ष है, वही उसका कमजोर पक्ष भी है। वह है वार्नर-बेयरस्टो जैसे ओपनर बल्लेबाजों का विफल हो जाना। हैदराबाद ने पिछले सत्रों मे जब भी कम स्कोर बनाया है तो उसके पीछे इन दोनों का विफल हो जाना है। ऐसे में मध्य क्रम में उनके पास पारी को संभालने के लिए विलियमसन के अलावा कोई ज्यादा अनुभवी बल्लेबाज नहीं है।

ऐसी है सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, मनीष पांडे, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टेनलेक, टी नटराजन, अभिषेक शर्मा, शाहबाज नदीम, मिशेल मार्श, फेबियन एलेन, विजय शंकर, मुहम्मद नबी, राशिद खान, संजय यादव, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, बावनका संदीप, बासिल थंपी।

आइपीएल में SRH का प्रदर्शन

वर्ष, स्थान

2013, प्लेऑफ

2014, लीग स्तर

2015, लीग स्तर

2016, विजेता

2017, प्लेऑफ

2018, उप विजेता

2019, प्लेऑफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.