Move to Jagran APP

सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन को मिली हरी झंडी, खेल सकते हैं आज हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला

नरेन के गेंदबाजी एक्शन को कमेटी ने बेहद बारिकी से अध्यन किया और पाया कि उनकी कोहनी जितना घूमती है वो नियम के दायरे में आता है। इस कमेटी ने इस बात को भी साफ कर दिया है कि नरेन उसी पुराने एक्शन से गेंदबाजी कर सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 01:26 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 02:03 PM (IST)
सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन को मिली हरी झंडी, खेल सकते हैं आज हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला
कोलकाता नाइटराइडर्स के स्पिनर सुनील नरेन के एक्शन को मिली हरी झंडी (फोटो-ट्विटर पेज KKR)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए राहत भरी खबर है। कुछ मैच पहले गेंदबाजी एक्शन को लेकर आपत्ति जताए जाने के बाद अब स्पिनर सुनील नरेन को हरी झंडी दे दी गई है। आइपीएल की गेंदबाजी एक्शन कमेटी ने उनकी गेंदबाजी को सही पाया है और उनका नाम संदिग्ध एक्शन वाले गेंदबाजों की लिस्ट से हटाने का फैसला किया है।

loksabha election banner

कोलकाता के स्पिनर नरेन के गेंदबाजी के एक्शन के खिलाफ अबूधाबी में 10 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद फील्ड अंपायर द्वारा शिकायत की गई थी। इस शिकायत के बाद उनका नाम आइपीएल की चेतावनी वाली लिस्ट में डाल दिया गया था। इसका मतलब यह था कि और एक बार एक्शन पर सवाल उठाए जाने पर उनको टूर्नामेंट से बैन किया जा सकता था। अंपायर की शिकायत के बाद से खेले गए मुकाबलों में नरेन टीम का हिस्सा नहीं थे।

फिर विवादों में IPL, ड्रेसिंग रूम में स्मोकिंग करते नजर आए बैंगलोर के ओपनर आरोन फिंच

कोलकाता ने नरेन की गेंदबाजी एक्शन को लेकर आइपीएल सस्पेक्ट बॉलिंग एक्शन कमेटी से आधिकारिक मूल्यांकन के लिए अनुरोध किया था। टीम की तरफ से नरेन की गेंदबाजी एक्शन की स्लो मोशन फुटेज जमा कराया गया था। इसमें बैक और साइड एंगल से उनकी गेंदबाजी का वीडियो था।

नरेन के गेंदबाजी एक्शन को कमेटी ने बेहद बारिकी से अध्यन किया और पाया कि उनकी कोहनी जितना घूमती है वो नियम के दायरे में आता है। इस कमेटी ने इस बात को भी साफ कर दिया है कि नरेन उसी पुराने एक्शन से गेंदबाजी कर सकते हैं जिससे वो इस आइपीएल में गेंदबाजी कर रहे थे।

नरेन ने आखिरी ओवर में दिलाई थी जीत

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गेंदबाजी एक्शन की शिकायत किए जाने से पहले मुकाबले में आखिरी ओवर में टीम को जीत दिलाई थी। आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 14 रन की जरूरत थी नरेन ने 11 रन देकर मैच में कोलकाता को 2 रन से रोमांचक जीत दिलाई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.