दुबई, प्रेट्र। MS Dhoni की अगुआई में चेन्नई सुपर किंग्स आइपीएल के 13वें सीजन में अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी, लेकिन ओपनिंग मैच से ठीक पहले टीम के युवा धाकड़ बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ को टीम से बाहर कर दिया गया है। मुंबई के खिलाफ पहले मैच के लिए वो उपलब्ध नहीं होंगे। इस मामले पर टीम के सीईओ कासी विश्वानाथ ने कहा है कि रितुराज ठीक हैं, लेकिन उन्हें अब तक बीसीसीआइ की तरफ से टीम के साथ जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में रहने की इजाजत नहीं मिली है। 

विश्वनाथ का कहना है कि रितुराज अब भी पृथकवास में हैं और बोर्ड की मेडिकल टीम ने उन्हें टीम के साथ जुड़ने की इजाजत अब तक नहीं दी है। ऐसे हालात में वो पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हालांकि उन्होंने साफ कर दिया है कि वो अगले कुछ दिनों में उनके जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में लौटने की उम्मीद है और वो पूरी तरह से ठीक हैं। 

आपको बता दें कि सीएसके के 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और इसमें दीपक चाहर व रितुराज गायकवाड़ भी शामिल थे। इनमें से दीपक चाहर व अन्य 11 सदस्य संक्रमण से उबर चुके हैं तो वहीं रितुराज के रविवार व सोमवार को दो टेस्ट हुए और उनके नतीजों की जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि दीपक चाहर निगेटिव होने से बाद टीम के साथ जुड़ गए हैं और प्रैक्टिस भी शुरु कर दी है। 

कहा जा रहा था कि रितुराज को सुरेश रैना के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा था, जो निजी कारणों की वजह से टू्र्नामेंट से हट गए थे। हालांकि कासी विश्वनाथ ने कहा है कि टीम ने विकल्पों के बारे में अभी तक विचार नहीं किया है। वहीं दूसरी तरफ फिलहाल एम एस धौनी की टीम को रितुराज के बगैर ही मुंबई के खिलाफ मैदान पर उतरना होगा जो मौजूदा चैंपियन हैं। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस