नई दिल्ली, जेएनएन।  आइपीएल 12 की नीलामी में कई खिलाड़ियों की किस्मत चमकी तो कई खिलाड़ियों को कोई खरीददार नहीं मिला। कई टीमों ने अनजान खिलाड़ियों पर करोड़ों खर्च किए तो स्टेन और मैकलम जैसे दिग्गजों पर किसी ने दांव नहीं लगाया लेकिन एक खिलाड़ी जिसने इस नीलामी की पूरी सुर्खियां बटोर ली, इस खिलाड़ी का नाम है, वरुण चक्रवर्ती।

तमिलनाडु के इस स्पिनर को किंग्स इलेवन पंजाब ने 8 करोड़ 40 लाख में खरीदा, जबकि इस खिलाड़ी की बेस प्राइस केवल 20 लाख थी लेकिन पंजाब ने कुछ तो इस खिलाड़ी में देखा ही होगा जो उसे 42 गुना ज्यादा कीमत देकर खरीदा।

दरअसल वरुण का सबसे पहले नाम तमिलनाडु क्रिकेट लीग के दौरान चमका, इस खिलाड़ी ने इस सीजन खेले गए 9 मैचों में 22 विकेट लेकर धमाका कर दिया, वहीं इसके बाद विजय हजारे ट्रॉफी में वरुण ने 9 विकेट लिए और वह भी 4.7 की जबरदस्त इकॉनोमी से। वरुण इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर रहे।

वैसे वरुण के बारे में आपने पहले ही बहुत कुछ पढ़ लिया होगा लेकिन आपको ये नहीं पता होगा कि इस खिलाड़ी ने केवल 17 साल की उम्र में संन्यास ले लिया था। दरअसल वरुण ने पढ़ाई के लिए क्रिकेट खेलना छोड़ दिया था। 12वीं क्लास के बाद उन्होंने आर्किटेक्ट की डिग्री ली और कुछ समय तक जॉब भी की लेकिन इस फील्ड में उनका मन नहीं लगा और 25 साल की उम्र में वह एक बार फिर क्रिकेट मैदान पर आ गए।

इसके बाद से चक्रवती ने कभी पीछे मूड कर नहीं देखा और अब 8.40 करोड़ में बिककर दुनिया को बता दिया कि उनमें कुछ तो खास है। अब अगर वह उन पर दिखाए विश्वास को सही साबित करते हैं तो हो सकता है कि उन्हें इससे मोटी रकम मिल सके। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Edited By: Lakshya Sharma