Move to Jagran APP

IPL 2019 में कोलकाता के बाद 'छक्कों का शतक' पूरा किया इस टीम ने

IPL 2019 में कोलकाता की तरफ से अब तक कुल 124 छक्के लगाए जा चुके हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 03 May 2019 04:25 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2019 04:25 PM (IST)
IPL 2019 में कोलकाता के बाद 'छक्कों का शतक' पूरा किया इस टीम ने
IPL 2019 में कोलकाता के बाद 'छक्कों का शतक' पूरा किया इस टीम ने

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 में इस वक्त केकेआर प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस ने शान के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है। कोलकाता की टीम का इस वक्त जो भी हाल हो, लेकिन इस मामले में वो इस समय इस लीग की टॉप टीम है। केकेआर की टीम ने इस लीग में अब तक कुल 12 मैच खेले हैं और इन मैचों में इस टीम की तरफ से 124 छक्के लग चुके हैं। इसमें इस टीम की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के आंद्रे रसेल ने लगाया है और उनके नाम पर कुल 50 छक्के अब तक दर्ज हैं। इस सीजन में रसेल ने अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। यानी केकेआर ने छक्कों का शतक सबसे पहले इस सीजन में पूरा किया, लेकिन अब मुंबई की टीम ने भी छक्कों का शतक लगा दिया है। 

loksabha election banner

आइपीएल के 51वें मैच में मुंबई ने हैदराबाद को सुपर ओवर में हराकर ना सिर्फ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया बल्कि इस सीजन में 100 छक्के लगाने वाली दूसरी टीम भी बन गई। मुंबई की तरफ से हार्दिक पांड्या ने अब तक सबसे ज्यादा 29 छक्के जड़े हैं। आइपीएल 12 में छक्के लगाने के मामले में सबसे उपर तो केकेआर और फिर मुंबई की टीम है पर इनके अलावा कुछ और टीमों की तरफ से खासे छक्के लगाए गए हैं। 

अब तक इस आइपीएल में दिल्ली की तरफ से कुल 64, राजस्थान की तरफ से 63 व चेन्नई की तरफ से अब तक कुल 60 छक्के लगाए गए हैं। कमाल की बात ये है कि इस वक्त अंकतालिका में 18 अंकों के साथ सबसे उपर चल रही चेन्नई ने इन टीमों के मुकाबले सबसे कम छक्के लगाए हैं। चेन्नई के लिए धौनी ने 20, हैदराबाद के लिए डेविड वार्नर ने 21, दिल्ली के लिए रिषभ पंत ने सबसे ज्यादा 16 तो वहीं राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 14 छक्के लगाए हैं। इनमें से जोस बटलर वनडे विश्व कप की तैयारी के लिए स्वदेश लौट गए हैं। वैसे अब सबसे ज्यादा छक्के लगाने में कौन टीम सबसे आगे रहती है ये देखना दिलचस्प होगा पर फिलहाल तो बाजी केकेआर के हाथों में ही है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.