कोलकाता, प्रेट्र। पूर्व भारतीय कप्तान और आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार सौरव गांगुली का मानना है कि रिषभ पंत का विश्व कप टीम में जगह नहीं बना पाना भले ही निराशाजनक हो, लेकिन वह आगे आने वाले समय में कई विश्व कप खेलेंगे और कम से कम 15 वर्षो तक टीम इंडिया की जर्सी पहनेंगे।

विश्व कप की भारतीय टीम में अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर 21 वर्षीय पंत की जगह दिनेश कार्तिक को तरजीह दी गई है। गांगुली ने कहा कि महेंद्र सिंह धौनी हमेशा नहीं खेलेंगे। कार्तिक भी हमेशा नहीं खेलेंगे।

रिषभ अगले बेहतरीन विकेटकीपर हैं। निश्चित रूप से रिषभ भविष्य हैं। उसके पास 15-16 साल हैं। मुझे नहीं लगता कि यह बड़ा झटका है और यह एक समस्या है। वह भले ही इस विश्व कप में नहीं खेलेंगे, लेकिन वह कई और विश्व कप में हिस्सा लेंगे। उनके लिए सब कुछ खत्म नहीं हुआ।

हालांकि गांगुली मानते हैं कि 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए यह एक बिलकुल संतुलित टीम है। उन्होंने कहा कि शायद मैं उन्हें चुन लेता (चयनकर्ता होने के तौर पर) लेकिन मुझे लगता है कि कार्तिक भी बहुत अच्छे हैं। यह अच्छी टीम है। मुझे नहीं लगता कि कई खिलाडि़यों की अनदेखी की गई। रिषभ का होना अच्छा होता लेकिन चीजें ऐसे ही चलती हैं।

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप