नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय महिला टीम ने 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका के सामने 139 रनों का लक्ष्य रखा। दांबुला में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शेफली वर्मा और जेमिमा राड्रिगेज को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। शेफाली ने 31 और राड्रिगेज ने 36 रनों की पारी खेलते हुए श्रीलंका के सामने 6 विकेट पर 138 रन बनाए।

टास जीतकर पहले चुनी बल्लेबाजी

टास जीतकर भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम के लिए पारी की शुरुआत शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने की लेकिन मंधाना ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाई और केवल 1 रन बनाकर आउट हो गई। उन्हें राणासिंघे ने अट्टापट्टू के हाथों कैच कराया। इसी स्कोर पर भारत को एक और झटका लगा जब मेघना बिना खाता खोले आउट हो गईं।

तीसरे विकेट के लिए शेफाली और कप्तान हरमनप्रीत ने 39 रन जोड़कर कुछ हद तक टीम की वापसी करानी चाही लेकिन 31 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर शेफाली आउट हो गईं। भारतीय टीम ने अभी 2 रन ही जोड़े थे कि उसे हरमन के रूप में चौथा झटका लगा। उसके बाद राड्रिगेज ने 27 गेंदों पर 36 रन की पारी खेलकर भारत को 138 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

श्रीलंका की तरफ से इनोका राणावीरा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए जबकि ओशाडी राणासिंधे ने 2 खिलाड़ियों को आउट किया। इकोना ने 4 ओवर में 30 रन देकर तीन सफलता हासिल की तो 3 ओवर में 22 रन देकर ओशाडी ने 2 विकेट चटकाए। इसके अलावा चामिरा अट्टापट्टू ने भी एक विकेट अपने नाम किया। 

Edited By: Sameer Thakur