नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के आस्ट्रेलिया दौरे पर कोरोना की मार पड़ सकती है। टीम के इस दौरे पर एक टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 मुकाबलों में खेलना है। आस्ट्रेलिया में सिडनी और मेलबर्न समेत कुछ शहरों में लाकडाउन लगाया गया है और सीमा नियम लागू है जिसकी वजह से इस दौरे में बदलाव किया जा सकता है।

अगले महीने से भारतीय टीम का आस्ट्रेलिया दौरा शुरू होना है। 19 सितंबर को महिला टीम का पहला वनडे मुकाबला नार्थ सिडनी ओवल में खेला जाना है। इसके बाद टीम को मेलबर्न और पर्थ में मुकाबले खेलने हैं।

इस सीरीज के लिए भारत और आस्ट्रेलिया के टीमों की घोषणा कर दी गई है। cricket.co.au के मुताबिक क्रिकेट आस्ट्रेलिया सरकार से सीरीज के खेले जाने वाले मुकाबलों के लिए बात कर रही है। सीमा की पाबंदी के दौरान टीम को यात्रा करने की इजाजत दिए जाने की उम्मीद की जा रही है।

cricket.com.au. के मुताबिक, इस दौरे की जानकारी मई में ही जारी कर दी गई थी, मौजूदा कार्यक्रम के अनुसार यह सीरीज नार्थ सिडनी ओवल में 19 सितंबर को वनडे मैच के साथ शुरू होगी। इसके बाद मेलबर्न और सिडनी में मुकाबले खेले जाने हैं। इस वक्त सिडनी और मेलबर्न में कोविड 19 की वजह से लाकडाउन लगा हुआ है जिसका असर इन मुकाबलों पर पड़ सकता है।

दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज के साथ होगी, जिसका पहला मुकाबला नार्थ सिडनी ओवल में 19 सितंबर को होगा, जबकि दूसरा और तीसरा मैच जंक्शन ओवल में क्रमश: 22 और 24 सितंबर को खेला जाएगा। पर्थ इसके बाद 30 सितंबर से गुलाबी गेंद के एकमात्र टेस्ट की मेजबानी करेगा, जिसके बाद टी-20 मैच नार्थ सिडनी ओवल में सात, नौ और 11 अक्टूबर को खेले जाएंगे।

टेस्ट व वनडे टीम : मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, पूनम राउत, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, यस्तिका भाटिया, तानिया भाटिया, शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, पूजा वस्त्रकार, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, रिचा घोष और एकता बिष्ट।

टी-20 टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, यस्तिका भाटिया, शिखा पांडे, मेघना सिंह, पूजा वस्त्रकार, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, रिचा घोष, हरलीन देओल, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव और रेणुका सिंह ठाकुर।

 

Edited By: Viplove Kumar