नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल इस महीने के अंत में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे, जब वो 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ लीग मैच में मेन इन ब्लू के लिए मैदान पर नीली जर्सी में उतरेंगे। भारतीय टीम के उप-कप्तान वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी करने के लिए तैयार थे, लेकिन उससे ठीक पहले वो कोविड पाजिटिव पाए गए थे और इसकी वजह से वो वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा सके थे। 

पीटीआइ के मुताबिक वो जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए में टीम का कप्तान बनने के दावेदार थे, लेकिन हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण उन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। अब आइपीएल 2022 के बाद पहली बार दाएं हाथ का ये बल्लेबाज ऑन-फील्ड एक्शन में वापसी करेंगे, लेकिन केएल राहुल को एशिया कप 2022 के लिए यूएई जाने से पहले कथित तौर पर अपनी फिटनेस साबित करनी होगी। इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल का राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट होगा। इस टेस्ट में पास होने के बाद ही वो यूएई की फ्लाइट पकड़ेंगे और इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे।

अपनी फिटनेस की वजह से 30 वर्ष के केएल राहुल 2022 में कई क्रिकेट सीरीज से दूर रहे हैं। आइपीएल 2022 के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्हें टीम की कप्तानी करनी थी, लेकिन पहले मैच से ठीक पहले ही वो इंजरी की वजह से टीम से बाहर हो गए थे। इसके बाद वो इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा पाए साथ ही वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर भी जाने से वो चूक गए। हालांकि टी20 क्रिकेट में उनके नहीं होने कि वजह से बतौर कप्तान रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या को आजमाया गया था और बतौर कप्तान इनका प्रदर्शन संतुष्ट करने वाला रहा था। 

Edited By: Sanjay Savern