सिडनी, प्रेट्र। भारतीय टीम के अगले महीने शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी और कैनबरा सीमित ओवरों की सीरीज की मेजबानी की दौड़ में आगे चल रहे हैं। भारतीय टीम को पहले इस दौरे को ब्रिसबेन से शुरू करना था लेकिन क्वींसलैंड राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी बाहर से आने वालों को 14 दिन के क्वारंटाइन के दौरान अभ्यास की अनुमति नहीं देंगे।

ऐसे में भारतीय टीम सिडनी से इस दौरे को शुरू कर सकती है और इस शहर में उन्हें क्वारंटाइन के दौरान अभ्यास का मौका मिल सकता है। यह पता चला है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) छह सीमित ओवरों के मैचों (तीन वनडे एवं तीन टी-20 मैचों की सीरीज) में से चार की मेजबानी करेगा। कैनबरा का मनुका ओवल बाकी दो मैचों की मेजबानी कर सकता है। न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) राज्य के खेल मंत्री स्टुअर्ट आयरस ने पुष्टि की कि उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से भारत के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी अपने अनिवार्य क्वारंटाइन के दौरान अभ्यास की अनुमति देने का अनुरोध मिला है।

रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय क्रिकेट टीम के अलावा स्वदेश लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के क्वारंटाइन को लेकर न्यू साउथ वेल्स सरकार से संपर्क किया है। उन्होंने कहा, स्वास्थ्य और पुलिस सहित न्यू साउथ वेल्स के अधिकारियों द्वारा उस प्रस्ताव का आकलन किया जा रहा है। भारतीय दौरे के लिए कार्यक्रम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा निर्धारित किया जाएगा जो क्वारंटाइन प्रस्ताव के हमारे आकलन को प्रभावित नहीं करेगा। सीए और न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार अगर किसी सहमति पर पहुंचते हैं तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बीसीसीआइ के अनुमोदन के लिए एक संशोधित योजना भेजेगा।

आपको बता दें कि टीम इंडिया को इस दौरे पर पहले चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके बाद तीन वनडे व तीन टी20 मैचों की सीरीज के आयोजन की संभावना है। ये बातें बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली बता चुके हैं। 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021