Move to Jagran APP

इस वजह से तीसरे टेस्ट मैच में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे भारतीय खिलाड़ी

नॉटिंघम में भारत व इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 18 Aug 2018 06:09 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 10:29 AM (IST)
इस वजह से तीसरे टेस्ट मैच में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे भारतीय खिलाड़ी
इस वजह से तीसरे टेस्ट मैच में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे भारतीय खिलाड़ी

नॉटिंघम। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में मैदान पर उतरी भारतीय टीम के खिलाड़ी अपने हाथों पर काली पट्टी बांधकर खेलने आए। भारतीय खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर को सम्मान देने के लिए ऐसा किया। अजीत वाडेकर का निधन 15 अगस्त को हो गया था। तीसरा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले विराट की कप्तानी वाली टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अपना हाथों पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे थे। इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निधन के बाद उन्हें सम्मान देने के लिए भी ये किया। 

loksabha election banner

अजीत वाडेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पहले कप्तान थे जिनकी अगुआई में टीम इंडिया ने वर्ष 1971 में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के उनकी धरती पर हराकर सीरीज जीती थी। वाडेकर काफी लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे और इसकी वजह से उनका निधन हुआ। वो 77 वर्ष के थे। अजीत वाडेकर ने भारत के लिए 37 टेस्ट मैच खेले थे। इसमें उन्होंने 31.07 की औसत से कुल 2113 रन बनाए थे। टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 143 रन है। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम पर सिर्फ एक ही शतक है। वनडे की बात करें तो उन्होंने सिर्फ दो वनडे मैच भारत के लिए खेले थे। इन मैचों में उनके नाम पर 73 रन हैं। उनका औसत 36.50 रहा तो सर्वश्रेष्ठ स्कोर 67 रहा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.