क्राइस्टचर्च, प्रेट्र। विराट कोहली की अगुआई में इस समय भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है और वहां फिलहाल पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेल रही है तो वहीं इंडिया ए टीम भी न्यूजीलैंड दौरे पर गई हुई है। इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच भी क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है और भारत की ए टीम के लिए ये खबर अच्छी तो बिल्कुल भी नहीं है। दरअसल इंडिया ए टीम का प्रतिनिधत्व कर रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद चोटिल हो गए और अब वो न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। खलील अहमद को रिस्ट इंजरी हुई है।

खलील अहमद को 22 जनवरी को न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान बाईं कलाई में चोट लगी थी और उनकी हड्डी टूट गई। बीसीसीआइ ने इस बात की जानकारी दी। बीसीसीआइ की तरफ से कहा गया है कि उनकी कलाई पर प्लास्टर किया गया है और बाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज इस दौरे के बचे अन्य मुकाबलों में नहीं खेल पाएगा। अब एनसीए यानी नेशनल क्रिकेट अकेडमी में वो रिहैबिलिटेशन करेंगे। बोर्ड ने उनकी जगह किसी अन्य तेज गेंदबाज को टीम के साथ नहीं जोड़ा है। 

खलील अहमद भारत के लिए खेल चुके हैं पर इस वक्त वो टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे जो न्यूजीलैंड दौरे पर गई हुई है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अब तक 11 वनडे और 14 अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच खेले हैं। वहीं इस न्यूजीलैंड दौरे पर इंडिया ए के लिए खेलते हुए खलील ने न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 8  ओवर में 46 रन देकर 2 विकेट लिए थे। वहीं पहले वनडे मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 9.1 ओवर में 43 रन देकर 4 विकेट झटके थे। इंडिया ए को न्यूजीलैंड में तीन मैचों की अनाधिकारिक वनडे सीरीज और दो चार दिवसीय मैच खेलने हैं। इस वक्त अनाधिकारिक वनडे सीरीज में दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं। इंडिया ए ने अपना पहला मैच पांच विकेट से जीता था जबकि दूसरे मैच में 29 रन से हार मिली थी। इस वनडे सीरीज का तीसरा मैच रविवार को खेला जाएगा। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस