नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसुप्रीत बुमराह जल्दी ही शादी करने जा रहे हैं और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी जिनसे शादी होने जा रही है, उनका नाम सामने आ गया है। जसप्रीत बुमराह मॉडल व स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन के साथ शादी करने जा रहे हैं। जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले बोर्ड से अनुरोध किया था कि, निजी कारणों से उन्हें ब्रेक दिया जाए। इसके बाद ये खबर सामने आई की वो टी20 और वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। फिर बोर्ड के अधिकारियों ने खुलासा किया कि, बुमराह जल्दी ही शादी करने जा रहे हैं और इस वजह से उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लिया है। अब वो सीधे आइपीएल 2021 में ही खेलते नजर आएंगे। 

कौन हैं संजना गणेशन

जसप्रीत बुमराह किससे शादी करने जा रहे हैं वो बड़ा सवाल है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वो स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। संजना पेशे से मॉडल व स्पोर्ट्स एंकर हैं जिन्होंने क्रिकेट, बैडमिंटन व फुटबॉल के कई इवेंट्स को होस्ट किया है। उन्होंने 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत की तरफ से शो को होस्ट किया था। संजना गणेशन का जन्म 6 मई 1991 को पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था और वो इस समय 28 साल की हैं। वो कोलकाता नाइट राइडर्स के शो नाइट क्लब को भी होस्ट कर चुकी हैं और इस शो में टीम के सह-मालिक शाहरुख खान ने भी हिस्सा लिया था।

संजना आइपीएल ऑक्शन को भी होस्ट कर चुकी हैं साथ ही वो इंडियन सुपर लीग और बैडमिंटन सुपर लीग जैसे इवेंट को भी होस्ट कर चुकी हैं। 5 फुट 5 इंच लंबी संजना को फिटनेस काफी पसंद है और वो अपनी फिटनेस का खूब ख्याल रखती हैं और उनके फेवरेट क्रिकेटर एम एस धौनी हैं। संजना पुणे की मशहूर यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुकी हैं और इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में हाथ आजमाया साथ ही साल 2014 में वो मिस इंडिया के फाइनल तक पहुंचीं थीं। 

आपको बता दें कि 27 साल के जसप्रीत बुमराह इस वक्त भारतीय क्रिेकेट टीम का मुख्य हिस्सा हैं और उन्होंने अब तक भारत के लिए 19 टेस्ट, 67 वनडे  और 50 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप