दुबई। आइसीसी की नई वनडे टीम रैंकिंग में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर बनी हुई है वहीं बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज करने वाली न्यूजीलैंड की टीम तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। इस वक्त इंग्लैंड की टीम पहले नंबर पर है और उसके 126 अंक हैं। वहीं दूसरे नंबर पर मौजूद भारतीय टीम के 122 अंक जबकि तीसरे स्थान पर 112 अंक के साथ कीवी टीम मौजूद है। 

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम को भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से हराया था और इसकी वजह से कीवी टीम रैंकिंग में चौथे स्थान पर चली गई थी। अब बांग्लादेश को उसने 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया और उसे उसका फायदा मिला। न्यूजीलैंज को इस जीत के बाद एक अंक मिला जिसकी वजह से वो दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़ने में कामयाब रहा। इस वक्त दक्षिण अफ्रीका के 111 अंक हैं। 

न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार का असर बांग्लादेश के अंक पर तो हुआ लेकिन उसकी रैंकिंग जस की तस बनी हुई है। फिलहाल बांग्लादेश के 90 अंक हैं और वो सातवें नंबर पर बना हुआ है। टीम रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम पांचवें नंबर पर है और उसके 102 अंक हैं। वहीं 100 रेटिंग अंक के साथ कंगारू टीम छठे नंबर पर बनी हुई है। भारतीय टीम को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत दो मार्च से होगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस