Move to Jagran APP

भारतीय क्रिकेटरों ने हंदवाड़ा एनकाउंटर में शहीद हुए वीर जवानों को किया नमन

भारतीय क्रिकेटरों ने हंदवाड़ा एनकाउंटर में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान विराट कोहली ने कहा कि मैं शहीदों को नमन करता हूं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 09:44 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 09:44 AM (IST)
भारतीय क्रिकेटरों ने हंदवाड़ा एनकाउंटर में शहीद हुए वीर जवानों को किया नमन

नई दिल्ली, जेएनएन। कश्मीर के जिले कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में रविवार और सोमवार को भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। इस एनकाउंटर में रविवार को 5 सुरक्षाबलों की जान चली गई, जबकि दो आतंकवादियों को भी भारतीय सेना के जवानों ने ढेर कर दिया था। देश की हिफाजत करते हुए शहीद हुए देश के 5 जवानों को भारतीय क्रिकेटरों ने श्रद्धांजलि दी है।

loksabha election banner

डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक, कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, नाइक राजेश कुमार, लांस नाइक दिनेश सिंह और जम्मू एंड कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर सगीर पठान हंदवाड़ा एनकाउंटर में शहीद हो गए थे। सोमवार को भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर हुआ, जिसमें सीआरपीएफ के तीन जवानों की मौत हो गई। आतंकवादियों ने हंदवाड़ा ने आम नागरिकों को आगे रखकर सुरक्षाबलों पर गोलियों की बौछार की थी।

देश की सेवा और रक्षा करते हुए शहीद हुए इन वीर सपूतों को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर, सुरेश रैना, युवराज सिंह, इरफान पठान, केएल राहुल, रिषभ पंत और पृथ्वी शॉ के अलावा तमाम खिलाड़ियों ने नमन किया है। इन सभी दिग्गजों ने कहा है कि आपका बलिदान हम हमेशा याद रखेंगे। इस दौरान विराट कोहली ने कहा है कि सच्चे सपूतों को मैं सिर झुकाकर नमन करता हूं।

विराट कोहली ने अपने ट्विटर पर लिखा है, "जो किसी भी परिस्थिति में अपने कर्तव्य को नहीं भूलते वे सच्चे नायक हैं। उनके बलिदान को नहीं भूलना चाहिए। मैं सेना के जवानों और हंदवाड़ा में अपनी जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के लिए अपना सिर झुकाता हूं और ईमानदारी से अपने परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और उनकी शांति की कामना करता हूं। जय हिंद।"

सुरेश रैना ने लिखा है, "आज हमने पांच जवानों को खो दिया, यह सुनकर दिल दहल गया। यह हमारे देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है और अत्यंत दुखद है कि हमारे सैनिक हमारी रक्षा करते हुए सीमाओं पर ऐसी परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं। शहीदों को उनके बलिदान और परिवारों के प्रति असम्मान के लिए मेरी सलाम।" वहीं, गौतम गंभीर ने लिखा है, "भारत केवल इसलिए बना हुआ है, क्योंकि उसके कुछ बेटे गोलियों, बमों और मौत का सामना करना चाहते हैं ताकि हम जीवित रहें! इन्हें कभी नहीं भूलें!"

इरफान पठान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है, "हमारे बहादुर जवानों की जान जाने के बारे में सुनकर दुख हुआ। हंदवाड़ा एनकाउंटर में शहादत पाने वाले जवानों के परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं आप राष्ट्र के असली बहादुर हैं। हम आपके सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं।" धवन ने लिखा है, "देश की रक्षा करते हुए जान गंवाने वाले इन बहादुरों को सलाम। परिजनों के प्रति सच्ची संवेदना और प्रार्थना। जय हिंद"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.