नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को मुंबई में खेले गए टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार जीत हासिल करते हुए सीरीज पर कब्जा जमाया। अब भारत को तीन वनडे मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है। सीरीज के पहले भारत को एक झटका लगता नजर आ रहा है। खबर है कि भुवनेश्वर कुमार चोटिल हो गए हैं और उनके सीरीज में खेलने पर संशय पैदा हो गया है।

मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने की वजह से वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मुंबई टी20 के बाद भुवी ने दर्द की शिकायत की थी। इसको लेकर वैसे तो अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन चोट की वजह से उनके वनडे सीरीज में खेलने को लेकर संशय पैदा हो गया है।

लगातार चोट से जूझ रहे भुवनेश्वर ने लंबे समय बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी की थी। चोटिल होने की वजह से ही भुवी साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2018 में खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद से ही बाहर चल रहे हैं। इस सीरीज में वह प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे। इसके बाद उनको इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज और फिर ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई बॉर्डर गावास्कर सीरीज से बाहर रहना पड़ा था।

भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के साथ खेलना है जिसका पहला मुकाबला रविवार 15 दिसंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद 18 तारीख को दोनों टीमें विशाखापत्तनम में खेलेगी जबकि सीरीज का आखिरी मैच 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा।

टी20 सीरीज में भुवी का प्रदर्शन

सीरीज के तीनों मुकाबले में खेलने वाले भुवनेश्वर सिर्फ दो विकेट ही हासिल करने में कामयाब हो पाए। उन्होंने हर ओवर में 4 ओवर का कोटा पूरा करते हुए कुल 12 ओवर गेंदबाजी की। 113 रन खर्च किए और सिर्फ दो ही विकेट हासिल किए। ये दो विकेट भी उनको आखिरी मुकाबले में मिले जिसका मतलब है पहले दो मैच में उनका खाता खाली रहा। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस