मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 एंटिगा, आईएएनएस। वेस्टइंडीज ए के खिलाफ खेले जा रहे तीन दिवसीय टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पकड़ मजबूत कर ली है। कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर जारी मैच के दूसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक भारत ने मेजबान टीम पर 200 रनों की बढ़त बना ली थी।

भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी पहले दिन के स्कोर पांच विकेट पर 297 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके बाद शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत ने मेजबान टीम को महज 181 रनों पर ढेर कर दिया। दूसरे दिन स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में 35 ओवर का सामना कर एक विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए थे।

भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (13) एक बार फिर से नाकाम रहे सस्ते में आउट होकर वापस लौटे। दिन का खेल खत्म होने के वक्त टीम की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे 20 और हनुमा विहारी 48 रनों पर खेल रहे थे।

पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाने वाले रहाणए ने दूसरी पारी में संयम भरी बल्लेबाजी की। उन्होंने 95 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए हैं। वहीं पहली पारी में 37 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले विहारी ने 84 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया है।

इससे पहले, भारतीय टीम के टेस्ट के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतकीय पारी खेली थी। वह 100 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए थे। पुजारा के शानदार शतक की बदौलत भारत ने पहली पारी पांच विकेट पर 297 रनों पर घोषित कर दी।

दूसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ ही भारत ने पहले दिन के स्कोर पर ही पारी घोषित कर दी और मेजबान टीन को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इशांत शर्मा (21-3), उमेश यादव (19-3) और कुलदीप यादव (35-3) की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने कैरेबियाई टीम को पहली पारी में 181 रनों पर समेट दिया।

वेस्टइंडीज-ए के लिए कावेम हाज ने सबसे ज्यादा 51 रन जबकि जाहमर हेमिल्टन ने 33 रनों की पारी खेली।

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप