मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies 2nd T20 Match: मेजबान वेस्टइंडीज और टीम इंडिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज को टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया है। फ्लोरिडा में खेले गए इस सीरीज के दूसरे मैच को भी टीम इंडिया ने जीत लिया है और इस तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। 

क्या हुआ इस मुकाबले में?

रविवार को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दूसरी बार टॉस जीता। टॉस जीतकर विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम ने रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी (67 रन) के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 167 रन बनाए।   

इस तरह वेस्टइंडीज को मैच जीतकर सीरीज बराबर करने के लिए 168 रन का टारगेट मिला। इस टारगेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को खराब शुरुआत मिली, लेकिन रोमेन पॉवेल और निकोलस पूरन ने टीम को संभाला और स्कोर को 80 के पार भेजा। इस दौरान टीम को दो झटके लगे और मैच में रोमांच बनने लगा, लेकिन फिर मैच पर संकट के बादल छा गए।

वेस्टइंडीज की पारी के बीच में आई आफत!

वेस्टइंडीज की टीम जब 168 रन के टारगेट का पीछा कर रही थी तो पारी के 15.3 ओवर होने के बाद घने काले बादल और आकाशीय बिजली कड़कने लगी। इसके साथ-साथ थोड़ी बहुत बूंदा-बांदी भी होने लगी। कुछ देर तक अंपायर्स और रेफरी ने बारिश और आकाशीय बिजली रुकने का इंतजार किया, लेकिन मौसम साफ नहीं हुआ। ऐसे में टीम इंडिया को जीत दे दी गई।  

दरअसल, इस मुकाबले का नतीजा डक वर्थ लुईस नियम के आधार पर निकला। डीएलएस मेथड के हिसाब से वेस्टइंडीज की टीम को 15.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाने थे, लेकिन टीम 98 रन ही बना पाई थी। ऐसे में टीम जीत के स्कोर से 23 रन पीछे थी। इसलिए टीम इंडिया को इस मुकाबले में 22 रन से जीत मिली और सीरीज भी 2-0 से मेहमान टीम के नाम हो गई। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप