Move to Jagran APP

Ind vs SA: रोहित शर्मा का बड़ा कमाल, बतौर ओपनर पहले ही मैच में जड़ा शतक

रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अपनी पहली ही पारी में शतक जमाया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट की पहली पारी में रोहित ने शतक के साथ सीरीज की शुरुआत की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 01:42 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 01:42 PM (IST)
Ind vs SA: रोहित शर्मा का बड़ा कमाल, बतौर ओपनर पहले ही मैच में जड़ा शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने शानदार शतक के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज की शुरुआत की है। पहली बार ओपनिंग करने उतरे रोहित ने पहली ही पारी में धमाकेदार शतक जमाकर आलोचकों को करारा जवाब दिया। रोहित ने अपने डेब्यू टेस्ट पर भी शानदार शतक बनाया था और अब बतौर ओपनर पहला मैच खेलते हुए भी सेंचुरी जड़ दी है।

loksabha election banner

रोहित शर्मा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के लिए पहली बार बतौर ओपनर टीम में जगह दी गई थी। रोहित ने विशाखापत्तनम टेस्ट की पहली पारी में शतक बनाकर चयन को सही साबित किया। केएल राहुल के लगातार ओपनिंग में फ्लॉप होने के बाद रोहित को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में बतौर ओपनर चुना गया था।

 

बतौर ओपनर रोहित ने जमाया शतक

27 टेस्ट मैच खेलने के बाद पहली बार भारतीय पारी की शुरुआत करने उतरे रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन शतक से शुरुआत की। इस पारी में उन्होंने 10 चौके लगाए जबकि 4 आसमानी छक्के जमाए। 84 गेंद का सामना कर रोहित ने 5 चौके और दो छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया था।

रोहित ने डेब्यू टेस्ट में जमाया था शतक

साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे रोहित शर्मा ने शानदार शतक से आगाज किया था। रोहित ने कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट खेलते हुए बेहतरीन शतक जमाया था। इस मैच मे उन्होंने 177 रन की पारी खेली थी।

रोहित ने मयंक के साथ निभाई 200 रन की साझेदारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर पहले दिन स्कोर को 200 रन से पार पहुंचाया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 202 रन जोड़े। इसमें से रोहित के नाम 115 रन थे जबकि मयंक ने 84 रन का योगदान दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.