नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को देखने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से निमंत्रण दिया गया है। 19 अक्टूबर से शुरू हो रहे इस मुकाबले में धौनी मौजूद रहेंगे और टीम का हौसला बढ़ाएंगे।

जानकारी के मुताबिक भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए लोकल हीरो धौनी को खास तौर से निमंत्रण दिया गया है। JSCA ने इस मैच के लिए धौनी को बुलावा भेजा और पूर्व कप्तान ने भी आने के लिए हामी भरी है।

पूर्व कप्तान रांची के सुपर स्टार क्रिकेटर हैं और उनकी फैन फॉलोइंग बहुत बड़ी है। दुनियाभर में पॉपुलर धौनी को चाहने वाले उनकी झलक भर के लिए स्टेडियम पहुंच जाते हैं। ऐसे में JSCA ने उनके इसी रुतबे को ध्यान में देखने मैच देखने का न्योता दिया है। JSCA को उम्मीद है कि धौनी के मैच देखने पहुंचने की वजह से यहां दर्शक भी बड़ी संख्या में आएंगे।

दैनिक जागरण से धौनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी ने भी इस बात की पुष्टी की है। उनका कहना था, धौनी कल रांची पहंचेंगे। जिसका मतलब है कि वह मैच देखने जरूर पहुंचेंगे। जहां तक मुझे पता है वो तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

धौनी के संन्यास को लेकर चल रही अटकलें

भारत को तीन आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में जीत दिलाने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के संन्साय का खबर लगातार आ रही है। धौनी ने बतौर कप्तान भारत के लिए 2007 टी20 विश्व कप, 2011 वनडे विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। 2019 में खेले गए आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों भारत की हार के बाद से धौनी मैदान पर नहीं उतरे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका की सीरीज से नाम बाहर रखा था। 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप