नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पिंक डे पर लगातार जीत का सिलसिला बनाए रखते हुए मेजबानों को 5 विकेट से हरा दिया। जोहानिसबर्ग में खेले गए इस मुकाबले में जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सीरीज में वापसी की है, लेकिन इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका की टीम के कप्तान मार्करम सहित टीम के खिलाड़ियों के मैच फीस पर जुर्माना देना पड़ा।

आपको बता दें कि शनिवार को खराब मौसम के चलते बारिश ने दो बार खेल में खलल डाला। पहली बार भारतीय पारी के दौरान लगभग आधे घंटे तक खेल रुका रहा और दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका की पारी में लगभग 2 घंटे तक खेल बंद रहा। इस दौरान डकवर्थ लुइस नियम के तहत संशोधित लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रोटियाज ने डेविड मिलर और हेनरिच क्लासेन की आतिशी बल्लेबाजी से मैच तो जीत लिया लेकिन मैच समाप्त होते ही यह खबर सामने आयी कि मैच रेफरी द. अफ्रीकी टीम के कप्तान सहित खिलाड़ियों की मैच फीस पर जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना रेफरी ने दक्षिण अफ्रीका की टीम पर स्लो ओवर रेट के चलते किया।

मैच रेफरी एंडी बायक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना नियम 2.5.1 के तहत लगाया। दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान एडेन मार्करम और टीम के खिलाड़ी मैच के स्लो ओवर रेट और दौरान आचार संहिता के नियम का उल्लंघन में दोषी पाए गये जिसके कारण दक्षिण अफ्रीका की टीम के खिलाड़ियों को दस प्रतिशत और कप्तान एडेन मार्करम को बीस प्रतिशत मैच फीस का जर्माना देना पड़ा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing