नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और पाकिस्तान की टीमें मंगलवार को आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में आमने सामने होंगी। दोनों ही टीमें लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल मुकाबले में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। भारतीय टीम ने पिछली बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराकर उसके खिताब जीतने के सपने को तोड़ा था।

भारतीय टीम ने पिछली बार सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ दमदार जीत हासिल की थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल के शतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया ने 272 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में इशान पेरोल की धातक गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी टीम महज 69 रन पर ही ढेर हो गई थी। भारत ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह पक्की की थी। इसके बाद पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए खिताब पर कब्जा किया था। 

कहां खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला ?

भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच आईसीसी विश्व का पहला सेमीफाइनल मुकाबला पोटशेफरूम को सेनवेस पार्क में खेला जाना है।

कितने बजे से शुरू होगा भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप सेमीफाइनल मैच ?

भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच यह मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1.30 मिनट पर खेला जाएगा। टॉस मैच के आधे घंटे पहले दोपहर 1 बजे होगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल का लाइव प्रसारण कहां देखें ?

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले अंडर-19 विश्व कप 2020 के पहले सेमी फाइनल मुकाबले का लाइव प्रसारण आप स्टार स्पोर्टस 3 पर देख सकते हैं। वहीं अगर आप इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देखने चाहते हैं तो फिर आपको हॉटस्टार पर जाना होगा। यहां आप मैच की लाइव स्ट्रीमिंग पा सकते हैं।

भारत की अंडर-19 टीम: 

प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवि बिश्नोई, सिद्धेश वीर, अथर्व अंकोलेकर, सुशांत मिश्रा, आकाश सिंह, विद्याधर पाटिल, शुभांग हेगड़े, कार्तिक त्यागी, शाश्वत रावत, कुमार कुशाग्र

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस