Move to Jagran APP

Ind vs NZ: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित, धमाकेदार बल्लेबाज की वापसी

India vs New Zealand बुधवार को न्यूजीलैंड ने भारत के साथ खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 10:34 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 11:33 AM (IST)
Ind vs NZ: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित, धमाकेदार बल्लेबाज की वापसी
Ind vs NZ: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित, धमाकेदार बल्लेबाज की वापसी

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ इसी महीने से खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज खत्म करने के साथ ही न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना होगी। बुधवार को न्यूजीलैंड ने भारत के साथ खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

loksabha election banner

भारत के खिलाफ जनवरी के आखिर में खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम घोषित कर दी है। इस टीम में कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई है जबकि दो साल से बाहर चल रहे हमिश बेननेट को भी जगह दी गई है। बेननेट ने साल 2017 में आखिरी बार न्यूजीलैंड की तरफ से टी20 मैच खेला था।

कप्तान केन विलियमसन की वापसी

भारत के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई है। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल खेली गई टी20 सीरीज में चोटिल होने की वजह से विलियमसन नहीं खेल पाए थे।

चयनकर्ता गाविन लार्सन ने टीम चयन के बाद कहा, हम हामिश को टीम में वापस देखकर काफी खुश हैं वो भी एक ऐसा बड़ी सीरीज के लिए जो भारत के खिलाफ खेली जानी है। हम सभी जानते हैं कि उनके पास तेज रफ्तार और बाउंस है लेकिन जिस चालाकी के साथ वो गेंदबाजी में बदलाव करते है वो उनको टी20 का एक शानदार गेंदबाज बनाता है। 

भारत के खिलाफ चुनी गई इस टीम में पहले टीम मैच के लिए कॉलिन डि ग्रांडहोम को शामिल किया गया है जबकि टॉम ब्रूस को आखिरी के दो मुकाबलों के लिए टीम में चुना गया है। वह डि ग्रांडहोम की जगह भारत के खिलाफ चौथा और पांचवां टी20 मुकाबला खेलेंगे। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का की शुरुआत 24 जनवरी से हो रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 जनवरी को होगा, तीसरा मैच 29 जनवरी को हेमिल्टन में खेला जाना है। चौथा मुकाबला 31 जनवरी को वेलिंग्टन में जबकि आखिरी मैच 2 फरवरी को माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की संभावित टी20 टीम

केन विलियमसन (कप्तान), हामिश हेननेट, टॉम ब्रूस, कॉलिन डि ग्रांडहोम, (पहले से तीसरे मैच के लिए) मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट कुग्गेलैन, डेरेल मिचेल, कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकनर, मिचेल सैंटनर, टिम सेईफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढी, टिम साउथी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.