नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ इसी महीने से खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज खत्म करने के साथ ही न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना होगी। बुधवार को न्यूजीलैंड ने भारत के साथ खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

भारत के खिलाफ जनवरी के आखिर में खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम घोषित कर दी है। इस टीम में कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई है जबकि दो साल से बाहर चल रहे हमिश बेननेट को भी जगह दी गई है। बेननेट ने साल 2017 में आखिरी बार न्यूजीलैंड की तरफ से टी20 मैच खेला था।

कप्तान केन विलियमसन की वापसी

भारत के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई है। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल खेली गई टी20 सीरीज में चोटिल होने की वजह से विलियमसन नहीं खेल पाए थे।

चयनकर्ता गाविन लार्सन ने टीम चयन के बाद कहा, हम हामिश को टीम में वापस देखकर काफी खुश हैं वो भी एक ऐसा बड़ी सीरीज के लिए जो भारत के खिलाफ खेली जानी है। हम सभी जानते हैं कि उनके पास तेज रफ्तार और बाउंस है लेकिन जिस चालाकी के साथ वो गेंदबाजी में बदलाव करते है वो उनको टी20 का एक शानदार गेंदबाज बनाता है। 

भारत के खिलाफ चुनी गई इस टीम में पहले टीम मैच के लिए कॉलिन डि ग्रांडहोम को शामिल किया गया है जबकि टॉम ब्रूस को आखिरी के दो मुकाबलों के लिए टीम में चुना गया है। वह डि ग्रांडहोम की जगह भारत के खिलाफ चौथा और पांचवां टी20 मुकाबला खेलेंगे। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का की शुरुआत 24 जनवरी से हो रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 जनवरी को होगा, तीसरा मैच 29 जनवरी को हेमिल्टन में खेला जाना है। चौथा मुकाबला 31 जनवरी को वेलिंग्टन में जबकि आखिरी मैच 2 फरवरी को माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की संभावित टी20 टीम

केन विलियमसन (कप्तान), हामिश हेननेट, टॉम ब्रूस, कॉलिन डि ग्रांडहोम, (पहले से तीसरे मैच के लिए) मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट कुग्गेलैन, डेरेल मिचेल, कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकनर, मिचेल सैंटनर, टिम सेईफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढी, टिम साउथी।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस