Move to Jagran APP

IND vs ENG: भारत के भरोसेमंद बल्‍लेबाज की रांची टेस्‍ट में होगी वापसी, जसप्रीत बुमराह को दिया जाएगा आराम

भारत और इंग्‍लैंड के बीच 23 फरवरी से रांची में पांच मैचों की सीरीज का चौथा टेस्‍ट खेला जाएगा। भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस टेस्‍ट के लिए आराम दिया जा सकता है। वहीं केएल राहुल मैच फिटनेस हासिल करने के करीब हैं और चौथे टेस्‍ट में उनकी वापसी होना लगभग तय है। भारतीय टीम ने मौजूदा सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर रखी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Published: Mon, 19 Feb 2024 11:13 PM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2024 11:13 PM (IST)
भारतीय टीम चौथे टेस्‍ट में जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकती है

प्रेट्र, राजकोट। भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रांची में 23 फरवरी से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में विश्राम दिया जा सकता है, जबकि क्वाड्रिसेप्स (जांघ की मांसपेशी) की चोट से उबरकर केएल राहुल टीम में वापसी हो सकती है।

इंग्लैंड के विरुद्ध पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 17 विकेट लेकर भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं। बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, टीम मंगलवार को रांची के लिए रवाना होगी और बुमराह को विश्राम मिलने की संभावना है। वहीं, केएल राहुल पूर्ण फिटनेस हासिल करने के करीब है और उनको रांची टेस्ट में अंतिम एकदाश में शामिल किया जा सकता है।

बुमराह ने की काफी गेंदबाजी

बुमराह को विश्राम देने का निर्णय चौंकाने वाला नहीं है क्योंकि पहले तीन टेस्ट मैचों में उन्होंने 80.5 ओवर गेंदबाजी की है। गेंदबाजों के कार्यभार प्रबंधन के तौर पर भारतीय टीम ने विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज को विश्राम दिया था। सिराज ने राजकोट टेस्ट में वापसी की थी और चार विकेट झटके थे।

यह भी पढ़ें: 'अब तो मार ही नहीं रहे', Jasprit Bumrah ने 'बैजबॉल' की खिल्‍ली उड़ाई तो स्‍टंप माइक पर कैद हुई आवाज; देखें वीडियो

भारतीय टीम रांची में सीरीज जीतने की अच्छी स्थिति में है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो घरेलू टीम को 7 मार्च से धर्मशाला में होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए बुमराह की सेवाओं की काफी आवश्यकता होगी। राहुल अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत के बाद दूसरा और तीसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे।

मैच फिटनेस पाने के करीब राहुल

एक सूत्र ने बताया कि पिछले सप्ताह उन्होंने 90 प्रतिशत फिटनेस प्राप्त कर ली थी। वह शत प्रतिशत मैच फिटनेस प्राप्त करने के करीब है। उन्हें रांची टेस्ट के लिए उपलब्ध होना चाहिए। हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले मैच में राहुल भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे, लेकिन चोट के बाद वह अगले दो मैच नहीं खेल पाए थे।

यह भी पढ़ें: सरफराज खान ने स्पिन पर कैसे महारत हासिल की? नेट्स पर रोजाना 500 गेंदें खेली और 1600 किमी की कार यात्रा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.