नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng 3rd Test Probable Playing XI: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में पहला इंटरनेशनल मैच खेला जाना है। बुधवार 24 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा, जो कि डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है, इस बारे में आपके लिए जानना जरूरी है। हालांकि, दोनों टीमों को काफी माथापच्ची करने के बाद प्लेइंग इलेवन का चयन करना होगा।

भारत की बात करें तो बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव नहीं होगा, लेकिन गेंदबाजी के क्षेत्र में टीम को सौ फीसदी बदलाव करना होगा, क्योंकि भारतीय मैनेजमेंट जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग इलेवन में जरूर शामिल करेगा। इसके अलावा अगर टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरती है तो फिर कुलदीप यादव एक बार फिर से बाहर बैठेंगे। भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह के साथ-साथ इशांत शर्मा और उमेश यादव को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेगी, क्योंकि उन्होंने कोलकाता में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था।

भारतीय टीम एक बार फिर से शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जोड़ी के साथ पारी की शुरुआत करा सकती है, लेकिन माना जा रहा है कि शुभमन गिल को खुद को साबित करने के लिए आखिरी बार मौका मिलेगा, क्योंकि उनको अच्छी शुरुआत मिली थी, लेकिन वे बड़े स्कोर नहीं बना सके। वहीं, रोहित शर्मा से एक बार फिर टीम को बड़े स्कोर की तलाश होगी। चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे क्रमशः नंबर तीन, चार और पांच पर होंगे, जबकि विकेटकीपर के तौर पर फिर से रिषभ पंत को मौका मिलेगा।

गेंदबाजी में आर अश्विन के साथ-साथ अक्षर पटेल को मौका मिलेगा, जबकि तेज गेंदबाज बुमराह, उमेश और इशांत होंगे। वहीं, इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो ओपनिंग जोड़ी में बदलाव देखा जाएगा, जबकि मेहमान टीम भी तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है, जिसमें जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर होंगे। रोरी बर्न्स के स्थान पर जैक क्राउले को मौका दिया जा सकता है, जबकि कुछ अन्य बदलाव भी देखे जाएंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

जॉनी बेयरेस्टो, जैक क्राउले, डॉम सिब्ले, जो रूट (कप्तान), स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डोमिनिक बेस, जैक लीच, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड ।

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप