नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है, लेकिन भारतीय टीम के लिए ये आसान नहीं होने वाला है। मेहमान टीम कमजोर बिल्कुल भी नहीं है और ये बात वो पहले मैच में साबित कर चुके हैं। दूसरे मैच में भी एक वक्त ऐसा आया था जब भारत की धड़कनें बढ़ गई थी और 340 के जबाव में ये टीम 304 तक पहुंची थी। अब इस सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला बेंगलुरु में रविवार को खेला जाएगा और इस मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन का चयन सबसे अहम होगा। 

टीम इंडिया ने राजकोट वनडे में जीत हासिल करके अपनी लय वापस पा ली है और ऐसा लगता नहीं है कि भारतीय टीम तीसरे मैच में कोई बदलाव करे। हालांकि टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी संयोजन चिंता का विषय है क्योंकि ओपनर की भूमिका निभाने वाले केएल राहुल को मध्यक्रम में बल्लेबाज के अलावा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालनी पड़ रही है। वैसे रिषभ पंत ठीक हो चुके हैं, लेकिन ऐसा लगता नहीं है कि विराट उन्हें इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे क्योंकि राहुल के टीम में होने से टीम को एक अन्य बल्लेबाज या फिर गेंदबाज को शामिल करने का विकल्प मिलता है। 

इस परिस्थिति में टीम में एक विशुद्ध बल्लेबाज मनीष पांडे को दूसरे मैच में शामिल किया गया जो टीम के हित में था। यानी ये बात तो साफ लग रहा है कि शायद ही तीसरे मैच के लिए भारतीय टीम में कोई तब्दीली देखने को मिले। ओपनिंग करने रोहित के साथ धवन होंगे तो उसके बाद विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, मनीष पांडे बल्लेबाजी करने उतरेंगे। टीम में ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा होंगे तो तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी बुमराह, शमी व नवदीप सैनी संभालेंगे। टीम में एक अन्य स्पिनर कुलदीप यादव होंगे। 

तीसरे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस