Move to Jagran APP

कल से वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से दो-दो हाथ करेगी भारतीय टीम, ये है पूरा शेड्यूल

India vs Australia ODI Series Schedule कोरोना वायरस महामारी के बीच भारतीय टीम पहली बार मैदान पर होगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों फॉर्मेट की सीरीज में उतरना है जिसकी शुरुआत वनडे सीरीज से होगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 11:30 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 11:30 AM (IST)
कल से वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से दो-दो हाथ करेगी भारतीय टीम, ये है पूरा शेड्यूल
India vs Australia ODI Series Full Schedule

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Australia ODI Series Schedule: कोरोना वायरस महामारी के बीच भारतीय टीम पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए मैदान पर होगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों फॉर्मेट की सीरीज में खेलना है। इस दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज के साथ हो रही है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 27 नवंबर से शुरू हो रहा है, जिस पर दुनियाभर की निगाहें होंगी।

loksabha election banner

भारतीय टीम ने अपनी आखिरी इंटरनेशनल सीरीज फरवरी में न्यूजीलैंड के दौरे पर खेली थी। हालांकि, मार्च में साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आई थी, लेकिन सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया था, जबकि आखिरी दो मैच कोरोना वायरस की वजह से रद कर दिए गए थे। ऐसे में फरवरी के बाद भारतीय टीम को नवंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने का मौका मिला है।

8 महीने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रही भारतीय टीम के सामने उसकी चिर-प्रतिद्वंदी टीम ऑस्ट्रेलिया है। ये सीरीज इसलिए भी खास हो जाती है, क्योंकि इस सीरीज का आयोजन आइसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग सीरीज के तहत होना है। इसी सुपर लीग के जरिए भारत में होने वाले आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीमों को क्वालीफाई करना है। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 27 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार ये मुकाबला सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर शुरू होगा। वहीं, अगला मैच शनिवार 29 नवंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा। इस मुकाबला का सभी भी यही रहेगा। इसके अलावा वनडे सीरीज का आखिरी मैच कैनबरा में बुधवार 2 दिसंबर को सुबह 9 बजकर 10 मिनट से शुरू होगा।

India vs Australia ODI Series Full Schedule

पहला वनडे मैच - सिडनी में सुबह 9:10 बजे से

दूसरा वनडे मैच - सिडनी में सुबह 9:10 बजे से

तीसरा वनडे मैच - कैनबरा में सुबह 9:10 बजे से


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.