नई दिल्ली, एजेंसी। India vs Australia, पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी दो वनडे मैचों के लिये आराम दिया गया है। इसकी जानकारी भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने दी। बता दें कि कयास लगाए जा रहे हैं कि धौनी विश्व कप (ICC WORLD CUP 2019) के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, ऐसे में भारतीय सरजमीं पर यह धौनी का अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच हो सकता है।

बांगड़ ने तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत की 32 रन से हार के बाद पत्रकारों से कहा, 'हम अंतिम दो मैचों के लिए कुछ बदलाव करेंगे। माही को अंतिम दो मैचों केे लिए आराम दिया जाएगा।'

सीरीज का चौथा मैच दस मार्च को मोहाली और पांचवां और अंतिम मैच 13 मार्च को नई दिल्ली में खेला जाएगा। इसके बाद भारत को अब अक्टूबर तक अपनी सरजमीं पर कोई मैच नहीं खेलना है। 

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (JSCA) का मानना है कि उन्हें अगले घरेलू सत्र में सीमित ओवरों के एक मैच की मेजबानी मिल जाएगी,जिसमें धौनी उचित विदाई ले सकते हैं। हालांकि, धौनी ने जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था उसे देखकर इसकी संभावना बहुत कम दिखाई दे रही है। धौनी ने हैदराबाद में पहले मैच में नाबाद 59 रन बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभायी थी, लेकिन पिछले दो मैचों में वह शून्य और 26 रन ही बना सके। धौनी की अनुपस्थिति में अंतिम दो वनडे में रिषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे।

Posted By: Tanisk

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस