Move to Jagran APP

Ind vs Aus: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम में बड़ा बदलाव, आतिशी बल्लेबाजी की वापसी

तेज गेंदबाज शीन एबॉट चोटिल होने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं उनकी जगह आतिशी बल्लेबाज डार्सी शॉट को टीम में शामिल किया गया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 02:43 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 11:20 PM (IST)
Ind vs Aus: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम में बड़ा बदलाव, आतिशी बल्लेबाजी की वापसी

मेलबर्न, आईएएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले साल वनडे सीरीज खेली जानी है। जनवरी में भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव किया गया है। तेज गेंदबाज शीन एबॉट चोटिल होने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह आतिशी बल्लेबाज डार्सी शॉट को टीम में शामिल किया गया है।

loksabha election banner

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को अगले साल जनवरी में भारत दौरे पर आने वाली टीम में डार्सी शॉट को शामिल किया है। उन्हें तेज गेंदबाज शीन एबॉट की जगह टीम में जगह दी गई है। एबॉट को साइड स्टेन हुई है जिसकी वह से वह अगले चार हफ्ते तक मैदान पर नहीं उतर पाएंगे। बिग बैश में मैच के दौरान एबॉट को चोट लगी थी जिसके बाद उनके भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होन की घोषणा की गई।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 से 19 जनवरी के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। www.cricket.com.au से चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने बात करते हुए कहा, "यह शीन के लिए बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है जो हमारे लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की टीम का हिस्सा हैं। वह हमारे आईसीसी टी20 वर्ल्ड और वर्ल्ड कप प्लान का हिस्सा हैं।" 

डार्सी शॉट के बारे में उनका कहना था, "डार्सी हमारी टीम में एक और स्पिन गेंदबाजी का विकल्प। वह एश्टन एगर के साथ टीम में स्पिनर गेंदबाजी का एक और विकल्प होंगे। हमारे पास चार वर्ल्ड क्लास तेज गेंदबाज और स्पिनर एडम जाम्पा मौजूद हैं। इसकी वजह से टीम बेहद संतुलित नजर आ रही है। उनके पिछले रिकॉर्ड और टीम में किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने की क्षमता टीम को काफी फायदा पहुंचाएगी।"  

ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम

एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोस हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, केन रिचर्ड्सन, डार्सी शॉट, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, एडम जाम्पा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.