नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टीम इंडिया अपने अगले असाइनमेंट के लिए ढाका के लिए रवाना हो चुकी है। टीम इंडिया इस दौरे पर 3 वनडे मैच की सीरीज के अलावा 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 4 दिसंबर को खेला जाएगा, जबकि 26 दिसंबर को इस दौरे का समापन हो जाएगा। 

इस दौरे पर रवाना होने की तस्वीर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने खिलाड़ियों के साथ साझा की है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने साथी खिलाड़ियों के साथ एक तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर में उनके साथ चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव नजर आ रहे हैं, जिन्हें इस दौरे में टेस्ट टीम में मौका मिला है।

हालांकि, इस तस्वीर में नजर आ रहे चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव को भारतीय टीम के टेस्ट टीम में जगह मिली है। पुजारा ने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी। 

न्यूजीलैंड दौरे के बाद टीम में वापसी कर रहे कोहली

न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली सहित रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी टीम के साथ नहीं थे। उन्हें इस सीरीज में आराम दिया गया था, लेकिन बांग्लादेश दौरे पर कोहली सहित ये तीनों खिलाड़ी वापसी करेंगे। केएल राहुल इस दौरे पर उप-कप्तान हैं।

3 वनडे और 2 टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया इस दौरे पर 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी, जिसकी शुरुआत 4 दिसंबर से होगी। टीम इंडिया के लिए यह साल 2022 का आखिरी असाइनमेंट है। दूसरा और तीसरा वनडे मैच क्रमश: 7 दिसंबर और 10 दिसंबर को खेला जाएगा। अगले साल भारत की धरती पर होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम इंडिया के लिए यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। 

दो टेस्ट मैच का कार्यक्रम 

पहला टेस्ट, 14-18 दिसंबर, जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम

दूसरा टेस्ट, 22-26 दिसंबर, शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम ढाका

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: एक्शन में लौटेंगे किंग कोहली और हिटमैन रोहित, जानें बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया का शेड्यूल

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट