Move to Jagran APP

ट्राई नेशन टी20 सीरीज में भारत का पहला मुकाबला श्रीलंका से, देखें पूरा कार्यक्रम

भारत अगले महीने श्रीलंका में टी20 ट्राई सीरीज खेलेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 20 Feb 2018 07:16 PM (IST)Updated: Tue, 20 Feb 2018 07:34 PM (IST)
ट्राई नेशन टी20 सीरीज में भारत का पहला मुकाबला श्रीलंका से, देखें पूरा कार्यक्रम
ट्राई नेशन टी20 सीरीज में भारत का पहला मुकाबला श्रीलंका से, देखें पूरा कार्यक्रम

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका में अगले महीने तीन देशों की टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट खेलेगी। भारत इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 6 मार्च को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ करेगा। तीन देशों की टूर्नामेंट का नाम निदाहस ट्रॉफी रखा गया है जो श्रीलंका के आजादी के 70वें वर्ष के मौके पर खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश हिस्सा लेंगे। 

loksabha election banner

इस पूरे टूर्नामेंट में फाइनल के अलावा कुल छह मुकाबले खेले जाएंगे यानी हर टीम एक-दूसरे से दो-दो बार भिड़ेगी। टूर्नामेंट के सभी मुकाबले दूधिया प्रकाश में कोलंबो में खेले जाएंगे। इस ट्राई सीरीज में हिस्सा लेने के लिए भारत और बांग्लादेश की टीम 4 मार्च को श्रीलंका पहुंचेगी। बांग्लादेश अपने अभियान का आगाज करने से पहले एक अभ्यास मैच खेलेगी जबकि भारतीय टीम बिना कोई अभ्यास मैच खेले ही लीग मुकाबले के लिए श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडेंट थिलंगा सुमातिपाला ने कहा कि किसी भी देश के लिए 70 वर्ष एक लंबा सफर होता है  और ये हमारे लिए काफी खास मौका है। मैं काफी खुश हूं कि हमारे पड़ोसी मुल्क हमारी इस खुशी के मौके पर इस टूर्नामेंट के जरिए हमारे साथ हैं। ये टूर्नामेंट हमारे लिए काफी अहम है क्योंकि ये खास मौके पर खेला जा रहा है। तीन देशों के बीच खेले जाने वाले टूर्नामेंट का कार्यक्रम कुछ इस तरह से है। 

Complete Schedule:

March 6: Sri Lanka v India

March 8: Bangladesh v India

March 10: Sri Lanka v Bangladesh

March 12: India v Sri Lanka

March 14: India v Bangladesh

March 16: Bangladesh v Sri Lanka

March 18: Final

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.