नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh 1st Test: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पारी की घोषणा कर दी है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने विशाल स्कोर खड़ा कर पहली पारी की समाप्ती का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश की टीम को 150 रन पर ढेर करने के बाद टीम इंडिया ने 493/6 पर पारी घोषित कर दी है। 

भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक के दम पर 343 रन की बढ़त हासिल करने के बाद बांग्लादेश को दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का न्योता दे दिया है। अगर बांग्लादेश की टीम 343 रन के स्कोर से कम पर ऑल आउट हो जाती है तो भारतीय टीम रन और पारी के अंतर से इस मैच को जीत जाएगी और सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लेगी।   

इस मैच में बांग्लादेश टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने अहम टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी चुनी थी। हालांकि, भारतीय पेसर्स के सामने बांग्लादेशी टाइगर्स महज 150 रन पर ढेर हो गए। बांग्लादेश की टीम का एक भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जड़ सका। वहीं, भारत की ओर से मयंक अग्रवाल ने 243 रन की पारी खेली। इनके अलावा चेतेश्वर पुजारा(54), अजिंक्य रहाणे(86) और रवींद्र जडेजा(60 नाबाद) ने अर्धशतक जड़े। 

इस तरह भारतीय टीम ने कुल 114 ओवर बल्लेबाजी की और 6 विकेट खोकर 493 रन का विशाल स्कोर बनाया। यही कारण रहा कि भारत ने 343 रन की लीड हासिल की जो बांग्लादेश की बौनी सी टीम के लिए बहुत विशाल स्कोर है, क्योंकि मेहमान टीम के पास अच्छे बल्लेबाजों की कमी है। तमीम इकबाल और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की कमी बांग्लादेश की टीम को खल रही है।   

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप