नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Australia 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच के बाद भारतीय टीम पर दोहरी मार पड़ी है। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पहले तो ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना कर पड़ा और फिर बाद में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने टीम पर बड़ा जुर्माना ठोक दिया। ICC की ओर से सभी भारतीय खिलाड़ियों को कड़ी सजा मिली है।

दरअसल, स्लो ओवर रेट यानी धीमी ओवर गति के कारण भारतीय टीम पर आइसीसी ने जुर्माना लगाया है। 66 रन से पहला वनडे मैच हारने वाली भारतीय टीम पर आइसीसी ने मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया है।Emirates ICC Elite Panel के मैच रेफरी डेविड बून ने पाया कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने निर्धारित समय से अपने 50 ओवर नहीं फेंके। जो समय दिया गया था, उसके मुताबिक, भारतीय टीम ने एक ओवर देरी से फेंका, जिसकी वजह से टीम को सजा मिली।

खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगियों को ICC की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार दोषी पाया गया है, जो कि न्यूनतम ओवर-गति के अपराधों से संबंधित है। ऐसे में खिलाड़ियों को उनके मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, क्योंकि उनकी तरफ से आवंटित समय में गेंदबाजी नहीं की गई। कोहली ने अपराध को स्वीकार कर लिया है, साथ ही प्रस्तावित सजा को भी कबूल कर लिया है। ऐसे में औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है।

ऑन-फील्ड अंपायर रॉड टकर और सैम नोगाज्स्की, टीवी अंपायर पॉल राइफेल और चौथे अंपायर जेरार्ड एबूद ने भारतीय टीम पर ये आरोप लगाए थे, जो कि सही पाए गए। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब दूसरा वनडे मैच इसी मैदान पर रविवार 29 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं, आखिरी वनडे मैच कैनबरा में 2 दिसंबर को खेला जाना है।

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021