Move to Jagran APP

फाइनल मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी

एशिया कप फाइनल मुकाबला बस कुछ ही देर में शुरू होने वाला है मगर लगातार हो रही बारिश की वजह से इस मुकाबले में खलल खलल पड़ चुकी है। बारिश की वजह से उम्मीद जताई जा रही है कि ये मैच देर से शुरू हो सकता है। चार मैच जीत

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 05 Mar 2016 08:28 PM (IST)Updated: Sun, 06 Mar 2016 07:31 PM (IST)
फाइनल मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी

मीरपुर। चार मैच जीत चुके भारत का आज होने वाले एशिया कप फाइनल में मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है। भारत रिकॉर्ड छठी बार एशिया कप चैंपियन बनने उतरेगा जबकि बांग्लादेश का इरादा पहला खिताब हासिल करने का रहेगा।

loksabha election banner

भारत ने इस टूर्नामेंट के पहले मैच में मेजबान बांग्लादेश को 45 रनों से हराकर जीत का सिलसिला शुरू किया था। उसने इसके बाद श्रीलंका, पाकिस्तान और यूएई को हराया है। टीम के खिलाड़ी जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे हैं। बल्लेबाजी में रोहित शर्मा, विराट कोहली और युवराज रन बना रहे हैं तो गेंदबाजी में हार्दिक पांड्या, आशीष नेहरा, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह कमाल कर रहे हैं।

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी, इसकी वजह से घरेलू टीम के हौंसले भी बुलंद होंगे। टीम दूसरी बार फाइनल में पहुंची है और घरेलू दर्शकों के सामने पहली बार खिताब जीतने को बेकरार रहेगी। अल अमीन हुसैन उम्दा गेंदबाजी कर रहे हैं और कप्तान मशरफे मुर्तजा बल्लेबाजों से अच्छे स्कोर की उम्मीद करेंगे।

एक नजर इधर भी...

- 5 बार अब तक भारत और श्रीलंका की टीमें एशिया कप जीत चुकी हैं। भारतीय टीम अगर रविवार को जीत जाती है तो वह छह बार यह खिताब जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी।

- 3 : भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक तीन टी-20 मैच खेले गए हैं और तीनों ही भारत ने जीते हैं।

- 12वीं बार एशिया कप में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। इससे पहले खेले गए 11 मैचों में से भारत ने दस और बांग्लादेश ने एक में जीत दर्ज की है।

- 10 टी-20 मैच टीम इंडिया ने इस वर्ष अब तक खेले इतने मैचों में से नौ जीते जबकि एक हारा है।

- 7 सर्वाधिक विकेट भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने अब तक खेले गए चार मैचों में चटकाए हैं।

- 10 सर्वाधिक विकेट बांग्लादेश की ओर से अल अमीन हुसैन ने इतने विकेट झटके हैं।

- 137 सर्वाधिक रन भारत की ओर से रोहित शर्मा ने अब तक बनाए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.