Move to Jagran APP

'भारत को 2021 T20 वर्ल्ड कप में Dhoni की नहीं है जरूरत, उनके बिना भी जीत सकते हैं टाइटल'

आकाश चोपड़ा ने कहा कि टीम इंडिया 2021 टी20 वर्ल्ड कप में एम एस धौनी के बिना भी मैदान पर उतरने में सक्षम है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 04:41 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 04:44 PM (IST)
'भारत को 2021 T20 वर्ल्ड कप में Dhoni की नहीं है जरूरत, उनके बिना भी जीत सकते हैं टाइटल'

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया क्या MS Dhoni के बिना 2021 टी20 वर्ल्ड कप खेल सकती है। इस पर भारत  के पूर्व खिलाड़ी व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम 2021 टी20 वर्ल्ड कप में धौनी के कंधों पर भरोसा किए बिना ही अपने दम पर आगे बढ़ सकती है। आकाश चोपड़ा जो पूर्व भारतीय बल्लेबाज रहे हैं वो विभिन्न प्लेटफॉर्म पर अपनी राय देते रहते हैं और अब अपने यूट्यूब चैनल पर वो एक्सपर्ट सलाह देते हुए नजर आते हैं। 

loksabha election banner

आकाश चोपड़ा से एक दर्शक ने पूछा कि क्या भारतीय टीम साल 2021 में टी20 विश्व कप में महेंद्र सिंह धौनी के बिना उतर सकती है। इसके जवाब में आकाश चोपड़ा ने अपनी सहमति जताई और कहा कि भारतीय टीम में इतनी क्षमता है कि वो 2021 टी20 वर्ल्ड कप में धौनी के बिना भी उतर सकती है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि ये वर्ल्ड कप 2021 के आखिरी में खेला जाएगा जिसमें धौनी को शामिल किया जाना एक अच्छा विचार नहीं होगा। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे ऐसा लगता है कि हम उनसे बिना मैनेज कर सकते हैं, क्योंकि हम 2021 के बारे में बात कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने ये कहा कि उनकी टीम मे रहना अनुभव के लिहाज से काफी अच्छा होगा, लेकिन क्या धौनी तब तक क्रिेकेट खेलना चाहेंगे। आकाश चोपड़ा के मुताबिक अब धौनी भारत के लिए खेलने के लिए ज्यादा तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि 2021 वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा और आप जरूर चाहेंगे कि धौनी टीम में रहें और खेलें, लेकिन पहली बात ये है कि क्या धौनी खेलना चाहते हैं। मैं एक टूटे हुए रिकॉर्ड की तरह ये कहना चाहता हूं कि अब वो नहीं खेलना चाहते हैं।  

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि अगर वो खेलने के लिए उपलब्ध होते भी हैं तो अभी इसमें एक साल का समय है जब वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इस वजह से हमें उनके बिना मैनेज करने की आदत डालनी होगी और मुझे लगता है कि तब तक हमें इसकी आदत भी हो जाएगी। इस वजह से मुझे लगता है कि उनकी उपस्थिति ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं होगी, क्योंकि मुझे ऐसा नहीं लगता कि अगर वो टीम में नहीं होंगे तो हम वर्ल्ड कप नहीं जीत पाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.