Move to Jagran APP

दक्षिण अफ्रीका 'ए' टीम पर बड़ी जीत की ओर भारत 'ए' टीम

इंडिया ए बड़ी जीत की तरफ बढ़ रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 06 Aug 2018 10:00 PM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 10:00 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका 'ए' टीम पर बड़ी जीत की ओर भारत 'ए' टीम
दक्षिण अफ्रीका 'ए' टीम पर बड़ी जीत की ओर भारत 'ए' टीम

बेंगलुरु, प्रेट्र। तेज गेंदबाज मुहम्मद सिराज (4/18) ने बेहतरीन गेंदबाजी करके दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भारत-ए को बड़ी जीत की ओर बढ़ा दिया।

loksabha election banner

तीसरे दिन का खेल खराब रोशनी के चलते खत्म करना पड़ा और उस दौरान मेहमान टीम ने दूसरी पारी में 99 रनों पर चार विकेट गंवा दिए और वह भारत-ए की बढ़त को उतारने में 239 रन पीछे है। दक्षिण अफ्रीका-ए के पहली पारी में बनाए गए 246 रनों के जवाब में भारत-ए ने आठ विकेट पर 584 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी थी। जुबुर हमजा (46) और रुदी (04) क्रीज पर मौजूद है। इससे पहले तीसरे दिन के खेल की शुरुआत हनुमा विहारी और श्रीकार भारत ने अर्धशतक लगाए। विहारी ने 108 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली जिसमें तीन चौके शामिल है। जबकि श्रीकार ने 77 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से 64 रन बनाए। विहारी रनआउट हो गए जबकि श्रीकार कैच आउट हुए। अक्षर पटेल एक चौके और एक छक्के के साथ 33 रनों पर नाबाद रहे। भारतीय कप्तान श्रेयस अय्यर ने 24 रनों का योगदान दिया।

पहले सत्र में मयंक अग्रवाल ने अपने चाहने वालों को निराश किया और वह अपने रविवार के स्कोर में एक रन भी जोड़ नहीं पाए और 220 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। भारत-ए को पहली पारी में 338 रनों की भारी भरकम बढ़त हासिल हुई। इसके जवाब में मेहमान टीम ने दूसरी पारी में अपने तीन विकेट नौ ओवर के अंदर गंवा दिए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.