नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ इसी महीने के आखिर में तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलना है। हालिया वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में टीम ने शानदार कामयाबी हासिल की। जिम्बाब्वे ने गुरुवार को अपने टीम की घोषणा की जबकि भारत ने भी चोट से वापसी कर रहे केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया। शिखर धवन अब इस दौरे पर उप कप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार कामयाबी हासिल करने के बाद भारत का अगला मिशन अब जिम्बाब्वे दौरा होगा। यहां पर टीम केएल की कप्तानी में तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेलने उतरेगी। इस दौरे के लिए भी चयनकर्ताओं ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला लिया और कमान रोहित शर्मा की जगह राहुल को ही सौंपी। रितुराज गायकवाड़, शुभमन गिल जैसे नए खिलाड़ियों को पास एक बार फिर से हुनर दिखाने का मौका होगा। वहीं चोट से वापसी कर रहे दीपक चाहर भी टी20 विश्व कप से पहले लय हासिल करना चाहेंगे।

भारत-जिम्बाब्वे वनडे सीरीज का कार्यक्रम

पहला वनडे - 18 अगस्त - दोपहर 12.45 (हरारे)

दूसरा वनडे - 20 अगस्त - दोपहर 12.45 (हरारे)

तीसरा वनडे - 22 अगस्त - दोपहर 12.45 (हरारे)

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम-

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मो. सिराज, दीपक चाहर।  

जिंबाब्वे की टीम इस प्रकार है :

रयान बर्ल, रेजिस चकाबवा (कप्तान), तनाका चिवांगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, ताकुदज्वानाशे कैटानो, क्लाइव मदांडे, वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जान मसारा, टोनी मुन्योंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याची, सिकंदर रजा, मिल्टन शुंबा, डोनाल्ड तिरिपानो।

Edited By: Viplove Kumar