Move to Jagran APP

Ind vs Zim: केएल राहुल की कप्तानी में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकता है भारत, संजू व ईशान के बीच फाइट

India probable XI for first ODI against Zimbabwe पहले मैच में इस बात की भी पूरी संभावना है कि संजू सैमसन और ईशान किशन के बीच प्लेइंग इलेवन में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज जगह बनाने के लिए फाइट हो सकती है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 08:23 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 08:23 PM (IST)
Ind vs Zim: केएल राहुल की कप्तानी में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकता है भारत, संजू व ईशान के बीच फाइट
जिम्बाब्वे दौरे के लिए वनडे कप्तान केएल राहुल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क।  India probable playing XI for first ODI: केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। पहला वनडे मैच दोनों टीमें के बीच 18 अगस्त को खेला जाएगा और इस बात की संभावना है कि इस मैच के जरिए राहुल त्रिपाठी भारत के लिए वनडे फार्मेट में अपना डेब्यू करें। वहीं पहले मैच में इस बात की भी पूरी संभावना है कि संजू सैमसन और ईशान किशन के बीच प्लेइंग इलेवन में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज जगह बनाने के लिए फाइट हो सकती है।

loksabha election banner

केएल राहुल और धवन कर सकते हैं पारी की शुरुआत 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन की बात करें तो भारत की तरफ से पारी की शुरुआत शिखर धवन के साथ केएल राहुल कर सकते हैं। हालांकि शुभमन गिल भी टीम में हैं, लेकिन एशिया कप 2022 को देखते हुए टीम मैनेजमेंट राहुल को बतौर ओपनर भेज सकती है जिससे कि वो पूरी तरह से अपनी फार्म वापस पा सकें और एशिया कप में टीम के लिए अच्छा कर सकें। तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी उतर सकते हैं जिनका इस मैच के माध्यम से डेब्यू हो सकता है तो वहीं चौथे नंबर पर शुभमन गिल खेलते हुए नजर आ सकते हैं। वैसे शुभमन गिल को कहां पर फिट किया जाए ये टीम मैनेजमेंट के लिए एक बड़ी समस्या होगी। 

पांचवें नंबर पर संजू सैमसन और ईशान किशन के बीच फाइट हो सकती है। दोनों खिलाड़ी शानदार विकेटकीपर होने के साथ-साथ शानदार बल्लेबाज भी हैं, लेकिन इनमें से किसी एक को ही मौका मिल सकता है। छठे नंबर पर स्पिन आलराउंडर दीपक हुड्डा खेल सकते हैं जो शानदार बल्लेबाज भी हैं तो वहीं सातवें नंबर पर टीम के दूसरे आलराउंडर अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है। आठवें नंबर पर तेज गेंदबाजी आलराउंडर दीपक चाहर हो सकते हैं जो अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। दीपक के अलावा टीम में दो अन्य तेज गेंदबाज मो. सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा हो सकते हैं जबकि स्पिनर के रूप में टीम में कुलदीप यादव को जगह दी जा सकती है। 

  • केएल राहुल और शिखर धवन कर सकते हैं ओपनिंग
  • राहुल त्रिपाठी का हो सकता है वनडे डेब्यू
  • संजू व ईशान किशन में से किसी एक को मिल सकता है मौका
  • कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की संभावना

पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, संजू सैमसन/ईशान किशन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मो. सिराज। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.