नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies: टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में हैदराबाद में खेले गए पहले टी 20 मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया। हालांकि इस मैच में भारतीय गेंदबाज ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए, लेकिन टीम की बल्लेबाजी काफी शानदार रही। भारत को अब दूसरा मैच तिरुवनंतपुरम में खेलना है। टीम इंडिया की यही कोशिश होगी कि वो इस मैच को जीतकर सीरीज को सील कर ले। यहां पर टीम इंडिया अपना दूसरा अंतरराष्ट्रीय टी 20 मुकाबला खेलेगी।  

जहां तक दूसरे मैच का सवाल है तो ऐसा लगता है कि विराट कोहली शायद ही विनिंग कांबिनेशन के साथ छेड़छाड़ करें। ओपनिंग की जिम्मेदारी एक बार फिर से रोहित शर्मा और केएल राहुल पर ही रहेगी। राहुल ने पिछले मैच में कमाल की पारी खेली थी हालांकि रोहित का फॉर्म चिंता का विषय जरूर होगा। पहले मैच में नाबाद पारी खेलने वाले विराट कोहली तीसरे नंबर पर होंगे जबकि पिछले मैच में रिषभ को चौथे नंबर पर आजमाया गया था। हालांकि वो ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए। अब ये देखना होगा कि वो चौथे नंबर पर आते हैं या फिर श्रेयस को इस स्थान पर भेजा जाता है। अगर श्रेयस चौथे स्थान पर आते हैं तो रिषभ पांचवें नंबर पर आएंगे। 

शिबम दूबे टीम में बने रह सकते हैं जबकि वाशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा के भी टीम में बने रहने की संभावना है। चहल ने हैदराबाद में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा दो विकेट लिए थे ऐसे में वो अंतिम ग्यारह में रहेंगे। तेज गेंदबाज दीपक चहर हैदराबाद में काफी महंगे रहे थे  ऐसे में ये देखना होगा कि वो अंतिम ग्यारह में रह पाते हैं या नहीं। वैसे शमी को भी मौका दिया जा सकता है। भुवी टीम में अपनी जगह शायद बनाए रखेंगे हालांकि उन्होंने 36 रन दिए थे और कोई सफलता हासिल नहीं की थी, लेकिन वो रिदम में आ जाएं इस वजह से वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। 

दूसरे मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिवम दूबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर/मो. शमी, युजवेंद्र चहल। 

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस