Move to Jagran APP

Ind vs SA: 8 छक्के व 7 चौकों की मदद से रिली रोसो ने भारत के खिलाफ लगाया पहला T20I शतक

Ind vs SA Rilee Rossouw Hundred रोसो ने पहले 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 48 गेंदों पर अपने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट करियर का पहला शतक लगा दिया। उन्होंने 8 छक्के व 7 चौकों की मदद से नाबाद 100 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 04 Oct 2022 09:03 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 09:03 PM (IST)
Ind vs SA: 8 छक्के व 7 चौकों की मदद से रिली रोसो ने भारत के खिलाफ लगाया पहला T20I शतक
रिली रोसो ने भारत के खिलाफ पहला T20I शतक लगाया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs SA: भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम ने तीसरे टी20 मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 227 रन का स्कोर बना डाला। प्रोटियाज को इस स्कोर तक पहुंचाने में टीम के बल्लेबाज रिली रोसो साथ ही क्विंटन डिकाक की भूमिका अहम रही।

loksabha election banner

इस मैच में डिकाक ने जिस रफ्तार से टीम के लिए रन बनाना शुरू किया था उससे रोसो ने जारी रखा और नाबाद पवेलियन लौटे। यही नहीं रिली रोसो ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का अपना पहला शतक लगाया और ये भारत के खिलाफ भी क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उनका पहला शतक साबित हुआ। 

रिली रोसो ने 48 गेंदों पर ठोका शतक

भारत के खिलाफ पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरे रिली रोसो ने क्रीज पर उतरते ही अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया। उन्होंने पहले 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 48 गेंदों पर अपने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट करियर का पहला शतक लगा दिया। उन्होंने 8 छक्के व 7 चौकों की मदद से नाबाद 100 रन की पारी खेली साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 208.33 का रहा। 

इससे पहले क्विंटन डिकाक ने भी भारत के खिलाफ जबरदस्त पारी खेली थी और उन्होंने 43 गेंदों पर 4 छक्कों व 6 चौकों की मदद से 68 रन बनाए और रन आउट हो गए तो वहीं कप्तान तेंबा बावुमा सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। स्टब्स ने 23 रन की पारी खेली जबकि डेविड मिलर ने 5 गेंदों का सामना करते हुए हैट्रिक छक्कों की मदद से नाबाद 19 रन बनाए। साउथ अफ्रीका ने इस मैच में 20 ओवर में 3 विकेट पर 227 रन बनाए और भारत के खिलाफ टी20 प्रारूप में ये इस टीम द्वारा बनाया गया अब तक का बेस्ट स्कोर रहा। भारत की तरफ से इस मैच में दीपक चाहर व उमेश यादव को एक-एक सफलता मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.