Move to Jagran APP

Ind vs SA: रजत पाटीदार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय ODI टीम में मिल सकती है जगह

Ind vs SA बीसीसीआइ के एक सूत्र ने कहा कि आप रजत के मौजूदा फार्म को नजरअंदाज नहीं कर सकते और वह वनडे टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं। यहां तक कि श्रेयस भी मुख्य टीम के साथ स्टैंड-बाई के रूप में आस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 07:01 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 07:01 AM (IST)
Ind vs SA: रजत पाटीदार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय ODI टीम में मिल सकती है जगह
रजत पाटीदार को भारतीय वनडे टीम में मिल सकती है जगह (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध होने वाली वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन की अगुआई वाली भारतीय टीम में कुछ नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। शुभमन गिल, संजू सैमसन की जगह टीम में पक्की है। वहीं मध्य प्रदेश के युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार को आइपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार सत्र के बाद वनडे टीम में शामिल किया जा सकता है।

loksabha election banner

बीसीसीआइ के एक सूत्र ने कहा कि आप रजत के मौजूदा फार्म को नजरअंदाज नहीं कर सकते और वह वनडे टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं। यहां तक कि श्रेयस भी मुख्य टीम के साथ स्टैंड-बाई के रूप में आस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे। इस बीच, हनुमा विहारी सौराष्ट्र के विरुद्ध ईरानी कप में शेष भारत टीम का नेतृत्व करेंगे। आपको बता दें कि भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलना है। टी20 सीरीज में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में ही होगी और इसकी शुरुआत बुधवार से होगी। 

तीन मैचों की टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद शिखर धवन की कप्तानी में भारत प्रोटियाज के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगा। ये मुकाबले 6, 9 और 11 अक्टूबर को खेले जाएंगे। वहीं रजत पाटीदार की बात की जाए तो घरेलू क्रिकेट और आइपीएल में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है और इसका ईनाम उन्हें मिल सकता है। रजत पाटीदार ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट मैच की सीरीज में दो शतक लगाए था। पहले टेस्ट में उन्होंने 176 रन की पारी खेली थी तो वहीं तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 109 रन बनाए थे। 

29 साल के रजत पाटीदार के घरेलू क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 45.49 की औसत से 3230 रन बनाए हैं जबकि उनका बेस्ट स्कोर 196 रन रहा है। इन मैचों में उन्होंने 10 शतक और 16 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं 45 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 3 शतक की मदद से 1462 रन बनाए हैं उनका बेस्ट स्कोर 158 रन रहा है जबकि 39 टी20 मैचों में उन्होंने एक शतक की मदद से 1194 रन बनाए हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 112 रन रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.