नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी टीम इंडिया के पास पहली बार अपने घर पर सीरीज जीतने का मौका है। बारसापारा के जिस स्टेडियम पर यह मैच हो रहा है यह इस वेन्यू का तीसरा मैच है। जनवरी 2022 के बाद यहां कोई T20I मैच हो रहा है। पिछला मैच भी यहां बिना एक भी गेंद किए बारिश की भेंट चढ़ गया था। हालांकि मैच से एक दिन पहले का मौसम यहां इतना गर्म था कि कोच राहुल द्रविड़ को कहना पड़ा कि हम लकी हैं कि मैच शाम में हो रहा है।

टीम इंडिया की बात करें तो पिछले मैच में रोहित और कोहली जल्दी आउट हो गए थे जबकि सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई थी। गेंदबाजी में अर्शदीप और दीपक चाहर की जोड़ी ने नई गेंद से कमाल की गेंदबाजी की थी। साउथ अफ्रीका की टीम पहले मैच में हर विभाग में फेल साबित हुई थी लेकिन ये टीम वापसी के लिए जानी जाती है और यहां भी ऐसा कर सकती है।

कैसा रहेगा गुवाहाटी का मौसम?

गुवाहाटी के मौसम की बात करें तो मैच के दिन बारिश का अनुमान है। दिन में यहां का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस जबकि रात में 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। दिन में बारिश की संभावना 41 प्रतिशत जबकि रात में 80 प्रतिशत बारिश की संभावना है। ऐसे में यदि मैच में बाधा आती है तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट

इस मैदान के आंकड़े बताते हैं कि यहां ज्यादा रन नहीं बने हैं। पिछली बार जब इस मैदान पर मैच हुआ था तब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिय केवल 122 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेसन बेहरनडॉर्फ ने 4 विकेट झटके थे। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच आसानी से जीत लिया था। पिच की बात करें तो पिछले मैच की तरह यहां भी नई गेंद से गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए शुरुआती क्षणों में संभलकर खेलना होगा।

यह भी पढ़ें- दूसरे टी20 मैच पर बारिश का साया, रोहित शर्मा की नजर सीरीज जीतने पर

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट