Move to Jagran APP

IND vs NZ: एक या दो नहीं, बल्कि Team India ने 3 बार दोहराई एक ही गलती, Bumrah-Jadeja से भी हुई चूक; झल्लाए नजर आए Rohit-Kohli

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 21वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने स्कोर बोर्ड पर 273 रन लगाए हैं। कीवी टीम की ओर से डेरियल मिचेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 130 रन की यादगार पारी खेली। वहीं रचिन रविंद्र ने 75 रन की दमदार पारी खेली। न्यूजीलैंड शायद इस स्कोर तक नहीं पहुंच पाती अगर भारतीय गेंदबाजों को फील्डर्स का साथ मिला होता।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Sun, 22 Oct 2023 06:50 PM (IST)Updated: Sun, 22 Oct 2023 06:50 PM (IST)
IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने तीन कैच टपकाए।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 21वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने स्कोर बोर्ड पर 273 रन लगाए हैं। कीवी टीम की ओर से डेरियल मिचेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 130 रन की यादगार पारी खेली। वहीं, रचिन रविंद्र ने 75 रन की दमदार पारी खेली।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड शायद इस स्कोर तक नहीं पहुंच पाती, अगर भारतीय गेंदबाजों को फील्डर्स का साथ मिला होता। मैदान पर भारत की फील्डिंग धर्मशाला में बेहद खराब रही। एक या दो नहीं, बल्कि इंडियन फील्डर्स ने तीन कैच टपकाए, जिसमें डेरियल मिचेल और रचिन को मिला जीवनदान भी शामिल रहा।

जडेजा ने दिया रचिन को जीवनदान

दरअसल, न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और टीम के दोनों ही सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। कीवी टीम दबाव में दिख रही थी और भारतीय गेंदबाज कहर बरपा रहे थे। हालांकि, पारी के 11वें ओवर में रविंद्र जडेजा ऐसी गलती कर बैठे, जिसकी उम्मीद कम से कम उनसे कोई भी नहीं करता है।

11वें ओवर के पांचवीं गेंद पर जड्डू ने न्यूजीलैंड के इनफॉर्म बल्लेबाज रचिन रविंद्र का गोदी में आया हुआ कैच टपका दिया। जडेजा के हाथ से इतना आसान कैच छूटने पर किसी को भी यकीन नहीं हुआ और जड्डू खुद अपने आप से निराश नजर आए।

राहुल-बुमराह से भी हुई चूक

रविंद्र जडेजा के साथ-साथ केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह ने भी कैच टपकाया। जडेजा की गेंद पर डेरियल मिचेल के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए बॉल केएल राहुल के दस्तानों में गई, लेकिन वह उसको पकड़ नहीं सके। राहुल ने जिस समय पर यह कैच छोड़ा, उस वक्त मिचेल 59 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद मोहम्मद शमी की गेंद पर बाउंड्री लाइन के पास बुमराह ने भी डेरियल मिचेल का कैच टपकाया। गेंद पूरी तरह से बुमराह के हाथों में आ चुकी थी, लेकिन वह उसको संभाल नहीं सके।

झल्लाए नजर आए रोहित-कोहली

मैच में छूटे तीन कैच से कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली भी झल्लाए हुए नजर आए। बुमराह द्वारा कैच छोड़े जाने पर विराट कोहली गुस्से में दिखाई दिए। वहीं, रोहित भी लगातार छूटते कैचों से हैरान और परेशान दिखाई दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.