Move to Jagran APP

Ind vs NZ: धौनी की चोट को लेकर आया ये ताज़ा Update, क्या चौथे ODI में खेलेंगे माही?

Ind vs NZ: धौनी मौजूदा सीरीज़ के तीसरे मुकाबले में नहीं खेल सके थे। उन्हें हैमस्ट्रिंग में तकलीफ थी। धौनी के न खेलने के चलते दिनेश कार्तिक ने उस मुकाबले में विकेटकीपिंग की थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 01:52 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 10:32 AM (IST)
Ind vs NZ: धौनी की चोट को लेकर आया ये ताज़ा Update, क्या चौथे ODI में खेलेंगे माही?
Ind vs NZ: धौनी की चोट को लेकर आया ये ताज़ा Update, क्या चौथे ODI में खेलेंगे माही?

हैमिल्टन, जेएनएन। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जाने वाले चौथे वनडे मुकाबला हैमिल्टन में 31 जनवरी को खेला जाएगा। इस मैच से पहले महेंद्र सिंह धौनी की चोट को लेकर एक ताज़ा अपडेट आया है। धौनी मौजूदा सीरीज़ के तीसरे मुकाबले में नहीं खेल सके थे। उन्हें हैमस्ट्रिंग में तकलीफ थी। धौनी के न खेलने के चलते दिनेश कार्तिक ने उस मुकाबले में विकेटकीपिंग की थी। लेकिन चौथे वनडे मैच से पहले उन्हें बल्लेबाज़ी का अभ्यास करते हुए देखा गया।

loksabha election banner

धौनी को चोट पर आया ये अपडेट

महेंद्र सिंद धौनी अपनी इस चोट से उबर गए हैं और अब उनकी हैमस्ट्रिंग की तकलीफ भी कम हो गई है। तभी तो माही हैमिल्टन में होने वाले चौथे वनडे मैच से पहले नेट्स में अभ्यास करते दिखाई दिए। भारतीय फैंस के लिए ये बेहद अच्छी खबर है। धौनी को अभ्यास करते देख अब इस बात की संभावना काफी बढ़ गई है कि वो चौथे वनडे मैच में मैदान पर विकेटकीपिंग करते दिखाई देंगे।

शानदार फॉर्म में हैं माही

धौनी इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने 2019 की शुरुआत धमाकेदार अंदाज़ में की है। पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीन अर्धशतक जड़े। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में उन्होंने नाबाद 48 रन की पारी खेली थी। इस सीरीज़ के पहले दोनों मैचों में धौनी ने अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग का नज़ारा भी दिखाया था। दोनों मैचों में धौनी ने चीते सी फु्र्ती दिखाते हुए न्यूज़लैंड के एक-एक बल्लेबाज़ को पवेलियन की राह दिखाई थी।

चौथे वनडे मैच में टीम इंडिया में होंगे बदलाव

चौथे वनडे मैच में विराट कोहली नहीं होंगे तो ऐसे में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। भारत सीरीज़ पहले ही जीत चुका है। इस मैच में शुभमन गिल का डेब्यू हो सकता है। वहीं मोहम्मद शमी को इस मैच में आराम दिया जा सकते है और उनकी जगह पर मोहम्मद सिराज़ या फिर खलील अहमद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।  

वैसे आपको बता दें कि टीम इंडिया पहले ही ये वनडे सीरीज़ अपने नाम कर चुकी है। भारत ने पहले तीनों मैच जीतकर सीरीज़ में 3-0 की बढ़त बनाई हुई है, तो ऐसे में चौथे मैच में काफी प्रयोग देखने को मिल सकते हैं। भारत ने 10 साल के बाद न्यूज़ीलैंड की धरती पर वनडे सीरीज जीती है। इससे पहले टीम इंडिया ने धौनी की कप्तानी में 2009 में वनडे सीरीज़ जीती थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.