Move to Jagran APP

Ind vs NZ: टी-20 सीरीज़ से पहले न्यूज़ीलैंड को लगा बड़ा झटका, सीरीज़ से बाहर हुआ ये दिग्गज

Ind vs NZ: वनडे सीरीज़ के बाद अब तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी। टी-20 श्रृंखला वेलिंगटन में छह फरवरी को शुरू होगी। दूसरा मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में आठ फरवरी और अंतिम मैच हैमिल्टन में 10 फरवरी को खेला जाएगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 12:04 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 10:20 AM (IST)
Ind vs NZ: टी-20 सीरीज़ से पहले न्यूज़ीलैंड को लगा बड़ा झटका, सीरीज़ से बाहर हुआ ये दिग्गज
Ind vs NZ: टी-20 सीरीज़ से पहले न्यूज़ीलैंड को लगा बड़ा झटका, सीरीज़ से बाहर हुआ ये दिग्गज

वेलिंगटन, जेएनएन।  न्यूजीलैंड के सीनियर सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल पीठ की चोट से उबरने में नाकाम रहने के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की आगामी टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। गुप्टिल इस पीठ की तकलीफ के चलते वनडे सीरीज़ का पांचवां और आखिरी मैच भी नहीं खेल सके थे।

loksabha election banner

गुप्टिल की जगह ऑलराउंडर जिमी नीशम लेंगे जो भारत के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के अंतिम दो मैचों में खेले थे।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड के हवाले से कहा, ‘दुर्भाग्य से मार्टिन इस टी-20 श्रृंखला के लिए समय पर नहीं उबर पाया है जिसमें पांच दिन में तीन मैच खेले जाने वाले हैं।’

उन्होंने कहा, ‘वह हमारी सीमित ओवरों की टीम का अहम हिस्सा हैं लेकिन हमें विस्तृत तस्वीर देखनी होगी और सुनिश्चित करना होगा कि उसकी चोट सही हो जाए।’

गुप्टिल को भारत के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पूर्व चोट लगी थी और अब उनकी नजरें बांग्लादेश के खिलाफ अगले हफ्ते से होने वाली श्रृंखला के साथ वापसी पर टिकी हैं।

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला वेलिंगटन में छह फरवरी को शुरू होगी। दूसरा मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में आठ फरवरी और अंतिम मैच हैमिल्टन में 10 फरवरी को खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की टीम में युवा ऑलरांडर डेरिल मिशेल को भी शामिल किया गया है जो टीम के पूर्व कोच जान मिशेल के बेटे हैं।

वनडे सीरीज़ में नहीं दिखा गुप्टिल का दम

गुप्टिल वनडे सीरीज़ के पहले चार मैचों में कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे। उन्होंने इस सीरीज़ की चार पारियों में केवल 47 रन बनाए थे। मुनरो भी इस सीरीज़ में संघर्ष करते ही दिखे थे। 

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है

केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन, स्कॉट कुगेलिन, डेरिल मिशेल, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम सेइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी और रॉस टेलर।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.