Move to Jagran APP

Ind vs NZ 3rd T20 Playing XI: 'करो या मरो' मुकाबले में Pandya कर सकते हैं बदलाव, जानें कैसी रहेगी प्लेइंग XI

Ind vs NZ 3rd T20 Playing XI India New Zealand Team भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस समय सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Tue, 31 Jan 2023 12:23 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 05:46 PM (IST)
Ind vs NZ 3rd T20 Playing XI: 'करो या मरो' मुकाबले में Pandya कर सकते हैं बदलाव, जानें कैसी रहेगी प्लेइंग XI
ind vs nz 3rd t20i team india predicted playing xi

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs NZ 3rd T20I भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd T20I) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस समय सीरीज 1-1 की बराबरी पर मौजूद है, ऐसे में ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए 'करो या मरो' का होने वाला है।

loksabha election banner

बता दें कि सीरीज (IND vs NZ) का पहला मुकाबला गंवाने के बाद भारत ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे मैच में छह विकेट से जीत दर्ज की थी और इस सीरीज को बराबरी पर लाकर खड़ा किया था। हालांकि, इस मुकाबले में मुश्किल पिच पर बल्लेबाजी करते हुए भारत के अधिकतर बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए और भारत को एक छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भी कड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। ऐसे में कप्तान हार्दिक 'करो या मरो' के मुकाबले में कुछ बड़े बदलाव करते हुए नजर आ सकते हैं। आइये जानते है कि सीरीज के निर्णायक मैच में टीम इंडिया किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है?

IND vs NZ 3rd T20: यह हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग-XI

1. ये सलामी जोड़ी कर सकती है पारी का आगाज

अब तक खेले गए दोनों ही मुकाबलों में ईशान किशन (Ishan Kishan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) की सलामी जोड़ी भारत को एक विस्फोटक शुरुआत देने में नाकाम साबित हुई है। ऐसे में निर्णायक मुकाबले के लिए कप्तान हार्दिक पृथ्वी शॉ को खेलने का मौका दे सकते हैं। शॉ ने 18 महीने बाद भारतीय टीम में जगह बनाई है, ऐसे में अगर इस मुकाबले में उन्हें खेलने का मौका मिलता है तो वो कप्तान का निराश नहीं करना चाहेंगे।

2. ऐसा हो सकता है टीम का मिडिल ऑर्डर

इसके बाद नंबर तीन पर राहुल त्रिपाठी, चार पर सूर्यकुमार यादव और पांच पर कप्तान हार्दिक पांड्या खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। बता दें कि लखनऊ में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में पिच बल्लेबाज़ी के लिए काफी मुश्किल थी, ऐसे में सूर्यकुमार यादव (26) और हार्दिक पांड्या (15) की जोड़ी ने समझदारी से बल्लेबाजी की और मैच को अंत तक ले जा कर जीत में एक अहम भूमिका निभाई।

3. यह खिलाड़ी निभा सकते है मैच फिनिशर की भूमिका

इस मुकाबले में वॉशिंगटन सुंदर और दीपक हुड्डा भारत के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले मुकाबले में किफायती गेंदबाजी करते हुए एक-एक विकेट चटकाया था। ऐसे में ये दोनों ही बल्लेबाज़ निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के साथ साथ जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी से भी अपना जलवा बखूबी दिखा सकते हैं।

4. ऐसा रहेगा गेंदबाजी सेक्शन

सीरीज के दुसरे मुकाबले में कप्तान हार्दिक ने युजवेंद्र चहल को टीम में खेलने का मौका दिया था और उन्होंने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए 2 ओवर में सिर्फ दो की किफायती इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए एक विकेट चटकाया।

इसके अलावा पहले मैच में महंगे साबित होने के बाद अर्शदीप सिंह ने भी शानदार वापसी की और दो विकेट चटकाए। वहीं, पिछले मैच में भारतीय टीम के युवा तेज़ गेंदबाज़ शिवम मावी को सिर्फ एक ही ओवर करने का मौका मिला था, ऐसे में उनकी जगह इस मुकाबले में मुकेश कुमार को डेब्यू का मौका मिल सकता है।

यह हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग-XI

भारत- ईशान किशन (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, उमरान मलिक।

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: 'उनके सामने अच्छे-अच्छे गेंदबाज फेल', Suryakumar Yadav की तारीफ में AB De Villiers ने पढ़ें कसीदे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.