Move to Jagran APP

IND vs NZ 1st T20: हार्दिक पांड्या के 3 गलत फैसलों की वजह से भारतीय टीम को पहले टी-20 में मिली शर्मनाक हार

IND vs NZ 1st T20 Match Hardik Pandya 3 Wrong Decision। भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में खेले गए पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड टीम को 21 रनों से जीत मिली। इस मैच में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sat, 28 Jan 2023 03:58 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 03:58 PM (IST)
IND vs NZ 1st T20: हार्दिक पांड्या के 3 गलत फैसलों की वजह से भारतीय टीम को पहले टी-20 में मिली शर्मनाक हार
IND vs NZ 1st T20 Match, Hardik Pandya 3 Wrong Decision

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs NZ 1st T20 Match, Hardik Pandya 3 Wrong Decision। भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 1st T20) के बीच रांची में खेले गए पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड टीम को 21 रनों से जीत मिली। इस मैच में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

loksabha election banner

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने डेवोन कॉनवे (Devon Conway) और डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते भारत को जीत के लिए 177 रनों का टारगेट दिया। इसके जवाब में भारतीय टीम 155 रनों पर ही ढेर हो गई थी। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं हार्दिक पांड्या के उन 3 गलत फैसलों के बारे में जिनकी वजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा।

IND vs NZ 1st T20: Hardik Pandya के यह 3 फैसलों के चलते भारत को मिली हार

1. पृथ्वी शॉ को प्लेइंग-XI में शामिल नहीं करना

पहले (IND vs NZ 1st T20) टी-20 मैच में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने प्लेइंग-XI में मौका नहीं दिया। बता दें कि शॉ काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे है। उन्होंने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ 369 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी पृथ्वी को मौका नहीं देना हार्दिक को काफी भारी पड़ा।

2. अर्शदीप सिंह को आखिरी ओवर देना 

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का नाम, जो भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 1st T20) के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में काफी महंगे साबित हुए। बता दें कि अर्शदीप सिंह ने न्यूजीलैंड की पारी के आखिरी ओवर में 27 रन लुटाए। इस ओवर में डेरिल मिशेल ने लगातार शुरूआती तीन गेंदों पर 3 छक्के जड़े। ओवर की अगली गेंद पर उन्होंने चौका जमाया। आखिरी गेंदों पर अर्शदीप ने मात्र 4 रन खर्च किए।

3. उमरान मलिक को ज्यादा मौका न देना  

बता दें कि पहले (IND vs NZ 1st T20) टी-20 मैच में कप्तान हार्दिक (Hardik Pandya) ने उमरान मलिक को ज्यादा गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया। उमरान ने पूरे मैच में सिर्फ एक ओवर फेंका, इस दौरान उन्होंने कोई विकेट हासिल नहीं किए और कुल 16 रन लुटाए। इस दौरान उमरान का इकॉनमी रेट 16.00 का रहा। ऐसे में हार्दिक के इस फैसले के चलते भारत को हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढें:

शेन वार्न को आदर्श मानने वाली पार्शवी करती थी स्केटिंग, पिता के फैसले ने बदल दी जिंदगी

यह भी पढ़ें:

शान मसूद की शादी में सरफराज अहमद हुए दीवाने, गाया ऐसा गाना की फैंस बोले- महफिल में आग लगा दी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.