Move to Jagran APP

IND vs IRE T20: लक्ष्मण की कोचिंग और हार्दिक की कप्तानी देखने पहले टी20 में मौजूद रहेंगे BCCI प्रमुख गांगुली

IND vs IRE T20 टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 26 जून को डबलिन में खेला जाएगा। इस मैच में बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली भी मौजूद रहेंगे। इस दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण कोचिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 05:17 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 05:17 PM (IST)
IND vs IRE T20: लक्ष्मण की कोचिंग और हार्दिक की कप्तानी देखने पहले टी20 में मौजूद रहेंगे BCCI प्रमुख गांगुली
IND vs IRE T20 पहले टी20 में मौजूद रहेंगे सौरव गांगुली (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 26 जून को डबलिन में खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम इंडिया जहां एक तरफ आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच में उतरेगी तो वहीं दूसरी तरफ दूसरी टीम लीसेस्टरशायर के खिलाफ वार्म-अप मैच में नजर आएगी। मतलब एक साथ फैंस को दो भारतीय टीम मैदान पर खेलते दिखेगी।

loksabha election banner

लेकिन आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में एक बात खास होगी क्योंकि इस मैच को देखने के लिए बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली वहां मौजूद रहेंगे। पहले ऐसी सूचना थी कि वो भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट को देखने जाएंगे लेकिन एक अंग्रेजी वेबसाइट के हवाले से बताया गया है कि वो पहले टी20 के दौरान मौजूद रहेंगे। पहला टी20 देखने के बाद वो इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे जहां वे बर्मिंघम में खेले जाने वाले 5वें टेस्ट के दौरान मौजूद रहेंगे।

नए कोच की निगरानी में हार्दिक की टीम

राहुल द्रविड की अनुपस्थिति में आयरलैंड दौरे पर नए सपोर्टिंग स्टाफ की टीम गई है जिसकी कमान एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के हाथों में हैं। लक्ष्मण के अलावा सैराज बहुतले, सितांशु कोटक और मुनिष बाली भी इस दौरे पर सपोर्ट स्टाफ की टीम में हैं। फिलहाल राहुल द्रविड इंग्लैंड दौरे पर हैं।

2018 के बाद दूसरा आयरलैंड दौरा

2018 के बाद भारतीय टीम का यह दूसरा आयरलैंड दौरा है। पिछले दौरे में हार्दिक पांड्या बतौर खिलाड़ी मौजूद थे जबकि इस बार उनके हाथों में टीम की कमान है। पिछले दौरे पर टीम ने दो मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की थी। उम्मीद है हार्दिक के नेतृत्व में टीम एक बार फिर आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने में कामयाब होगी। 

हार्दिक की कप्तानी का दिखेगा दम

बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या ने आइपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले ही सीजन में अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इसी का नतीजा है कि उन्हें पहली बार टीम इंडिया की कमान दी गई है। भले ही हार्दिक के पास अपनी कप्तानी दिखाने के लिए दो ही मैच हों लेकिन इन दो मैचों में वो बतौर कप्तान खुद को साबित करने की कोशिश करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.