नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की अर्धशतकी पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 169 रन का टारगेट दिया। जीत के लिए मिले लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने 10 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया और फाइनल में जगह बना ली।

इंग्लैंड की तरफ से टीम के ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने 170 रन की पहले विकेट के लिए नाबाद साझेदारी करते हुए भारत को 10 विकेट से हरा दिया। अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के साथ 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। पाकिस्तान व इंग्लैंड की टीम ने एक-एक बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीते हैं और अब उनके पास दूसरी बार ये खिताब जीतने का मौका होगा। इंग्लैंड की टीम ने भी टी20 वर्ल्ड कप में तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई।

हार के बाद रोहित के निकले आंसू

बता दें कि रोहित की कप्तान में पहली बार टीम इंडिया आइसीसी वर्ल्ड कप खेल रही थी। इस हार के बाद रोहित शर्मा काफी निराश दिखे। मैच खत्म होने के बाद जब टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड टीम के साथ अपने-अपने डगआउट में पहुंचे, तब रोहित शर्मा काफी भावुक हो गए। वीडियो में देखा जा सकता है कि रोहित अपने आंसू साफ कर रहे हैं। रोहित के यूं उदास देखकर उनके पास राहुल द्रविड पहुंचे और दोनों ने काफी देर तक बातचीत भी की।

बता दें कि इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल मैच से पहले बेहतरीन प्रदर्शन किया था, लेकिन एडिलेड में ना तो स्पिनर प्रभावी दिखे और ना ही तेज गेंदबाज। यही नहीं कोई भी गेंदबाज इस मैच में विकेट नहीं ले पाया और जोस बटलर व एलेक्स हेल्स को आउट करने में सफल नहीं रहा। अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने सिर्फ 7.50 की इकानामी रेट से रन दिए जबकि भुवी ने 12.50, शमी ने 13.00, अश्विन ने 13.50 और हार्दिक पांड्या ने 11.30 की औसत से रन लुटाए।

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट